More
    Homeराष्ट्रीयनैक मूल्‍यांकन में ए ग्रेड पाने के लिए मुख्यमंत्री ने दी दी बधाई

    नैक मूल्‍यांकन में ए ग्रेड पाने के लिए मुख्यमंत्री ने दी दी बधाई

    Share article

    गोरखपुर  3 अगस्त( ममता तिवारी)  ! सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को गोरखपुर को रोजगार और विकास की डबल डोज दी। एक तरफ मदन मोहन मालवीय मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ;एमएमएमयूटी के कंवेंशन हाल में  ;आईटीआई और कौशल विकास की ओर से आयोजित रोजगार मेले उनके हाथों नियुक्ति पत्र पाकर युवाओं के चेहरे खिल उठे तो दूसरी ओर नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री ने 122.29 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया।
    एमएमएमयूटी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में रोजगार के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों का ब्‍योरा सामने रखा। उन्‍होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। यूपी आज देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है। रोजगार मेले में शिवहरि को गुड़गांव में टिकट आपरेटर के लिए, पूजा और नूरजहां को रिलायंस हास्पिटल मुंबई में पेशेंट केयर अटेंडेंट के लिए, दिव्या पाठक को फैशन डिजाइनर के लिए और गौतम तिवारी को सीएससी एकेडमी में एमआइएस मैनेजर के लिए नियुक्ति पत्र मिला। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गीतांजलि शर्मा, सुनील कन्नौजिया , विवेक त्रिपाठी,अंकित कुमार शर्मा, नूर आलम, सूरज कुमार, आदित्य मद्धेशिया, सुमित कुमार दुबे और सूरज यादव को भी अपने हाथों से नियुक्ति पत्र दिया।
    इस मौके पर उन्‍होंने एमएमएमयूटी के छात्रों द्वारा बनाए गए ड्रोन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इससे 20 किलो वजन ढोया जा सकता है। एक एकड़ खेत में सिर्फ सात मिनट में कीटनाशक का छिड़काव किया जा सकेगा। सीएम ने कहा कि इससे किसानों को कीटनाशक से नुकसान भी नहीं होगा क्योंकि उन्‍हें हाथ से छिड़काव नहीं करना होगा। सीएम योगी ने कहा कि कृषि विभाग को एमएमएमयूटी के साथ एमओयू करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि हम यहां से कृषि विज्ञान केंद्रों को ड्रोन उपलब्ध कराएंगे। इससे किसानों का तो फायदा होगा कि यह नवाचार करने वालों को आय भी होगी।
    सीएम योगी ने एमएमएमयूटी को नैक मूल्‍याकंन में ए ग्रेड पाने के लिए बधाई दी।
    नगर निगम के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर की सभी प्रमुख सड़कें फोरलेन हो चुकी है। कालेसर- जंगल कौड़िया बन चुका है। गोरखपुर-वाराणसी मार्ग का निर्माण अंतिम चरण में है। गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बस सेवा की सभी ने सराहना की है। कैम्पियरगंज, पीपीगंज, सहजनवा, चौरीचौरा और कौड़ीराम को इलेक्ट्रिक बस की सेवा से जोड़ा जा रहा है। लोगों का आवगमन सरल होगा तो विकास तेज होगा। हम विकास की सोच से काम कर रहे हैं। गोड़धोईया नाले का जीर्णोद्धार कर रहे हैं। नाले में गिरने वाले पानी को ट्रीट कर गिराया जाएगा।
    इसके दोनों तरफ सड़क बनाकर आवागमन को सुगम किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि पहली बार स्ट्रीट वेंडरों के लिए काम हो रहा है। नगर निगम और प्राधिकरण मिलकर स्ट्रीट वेंडर को व्यवस्थित करे।
    सीएम योगी ने कहा कि डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन पर जोर दिया है। भेदभाव किसी के साथ नहीं होना चाहिए। समाज में समता ही हमारी ताकत है। हमें गोरखपुर को सुंदरतम नगर बनाना है। गोरखपुर पूर्वांचल के व्यापारए शिक्षाए स्वास्थ्य का आधार है।

    खबरें और भी...

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Polls

    Latest articles