4 करोड़ की स्कॉलरशिप पाने वाली बुलंदशहर टॉपर सुदीक्षा की छेड़छाड़ के दौरान मौत

New Delhi: अमेरिका के बॉब्सन कालेज में भारत सरकार (Govt of India) के खर्च पर पढ़ने वाली गौतमबुद्धनगर (Gautam Buddh Nagar) के दादरी (Dadri) की होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी (Sudiksha Bhati) की सोमवार को बुलंदशहर (Bulandshahr) में एक सड़क हा’दसे में मौ’त हो है।

इंटरमीडिएट में बुलंदशहर (Bulandshahr) जनपद को टॉप करने वाली छात्रा सुदीक्षा (Sudiksha Bhati) अपने चाचा के साथ अपने मामा के घर औरांगबाद जा रही थी। इसी दौरान दो युवकों ने सुदीक्षा से छेड़छाड़ शुरू कर दी। तभी बुलंदशहर औरांगबाद रोड पर उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी और होनहार छात्रा की मौ’त हो गई।

सुदीक्षा भाटी (Sudiksha Bhati) अमेरिका के बॉब्सन कालेज में स्टडी कर रही थी और छुट्टियों में घर आई हुई थी। 20 अगस्त को सुदीक्षा भाटी को अमेरिका वापस लौटना था। इससे पहले ही सुदीक्षा भाटी अमेरिका लौटती सोमवार को सड़क हा’दसे में होनहार छात्रा की दर्दनाक मौ’त हो गई। आपको बता दे की सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से अमेरिका पढ़ने के लिए 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी थी।

कैसे हुआ हादसा

सुदीक्षा भाटी (Sudiksha Bhati) के परिजन का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवको ने पीछा किया। कभी युवक अपनी बुलेट को आगे निकलते तो कभी पीछे स्टंट करने लगते थे। अचानक बुलेट सवार युवकों ने ब्रेक लगा दिया। इससे उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी। इस हादसे में होनहार छात्रा की मौ’त हो गई।

परिवार में कोहराम

वहीं होनहार छात्रा की मौ’त से परिजन में कोहराम मचा हुआ है। प्राइमरी से अमेरिका का सफर गौतमबुद्ध नगर के दादरी तहसील की रहने वाली सुदीक्षा बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सुदीक्षा के पिता ढाबा चलाते हैं।

बेटी की मौ’त पर सुदीक्षा के पिता, ‘ये ऐक्सिडेंट हुआ नहीं, कराया गया है। पुलिस इसे रोड ऐक्सिडेंट बता रही है, इसलिए एफआईआर दर्ज नहीं की। यह जानबूझकर म’र्ड’र किया गया।’

अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में हुआ था चयन

गौरतलब है कि सुदीक्षा ने बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से कक्षा पांच तक पढ़ाई की। प्रवेश परीक्षा के जरिये सुदीक्षा का एडमिशन एचसीएल के मालिक शिव नादर के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हो गया।

सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर टॉप किया और इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उसका चयन अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में हुआ। पढ़ाई के लिए सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप भी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *