ऑडियो बंद हुआ… PM ने लिए मजे- लोग कहेंगे कि मोदी जी ने सतीश जी की आवाज दबा दी

New Delhi: भारत में कोरोना की स्थितियों पर समीक्षा के लिए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने पीएम नरेंद्र मोदी की वैश्विक नीति की तारीफ की और कहा कि वो इस दुनिया में भारत की आवाज को बढ़ा रहे हैं। जिस बैठक में बीएसपी महासचिव ने यह बात कही, उसमें बीजेपी के अलावा विपक्ष के तमाम दल भी मौजूद रहे।

दरअसल, पीएम (PM Narendra Modi) ने कोरोना की स्थितियों पर समीक्षा के लिए शुक्रवार को सभी पार्टियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक के दौरान जब बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने बोलना शुरू किया तो उनके माइक का ऑडियो कुछ देर के लिए बंद हो गया। कुछ देर बाद ऑडियो शुरू हुआ तो पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि लोग कहेंगे की मोदी जी ने सतीश जी की आवाज दबा दी।

सतीश चंद्र मिश्रा ने दिया जवाब

पीएम की इस टिप्पणी पर हंसते हुए सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि आप तो सारी आवाज को बढ़ा रहे हैं और सारे देश की आवाज को बढ़ा रहे हैं। ऐसे में कोई भी ऐसा सोच भी नहीं सकता है। इसके बाद सतीश चंद्र मिश्रा ने पीएम मोदी को कोरोना की स्थितियों को लेकर कुछ सुझाव भी दिए।

दो तीन सप्ताह में आ सकती है वैक्सीन

इसी बैठक में पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार इस बारे में राज्य सरकारों के साथ बात कर रही है। वैक्सीन की कीमत को लेकर फैसला जन स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए किया जाएगा। राज्य सरकारों की इसमें पूरी सहभागिता होगी। उन्होंने कहा कि देश के वैज्ञानिक कोरोना का सस्ता टीका बनाने में लगे हुए हैं और यह दो-तीन सप्ताह में उपलब्ध हो सकता है।

कुछ सप्ताह में तैयार हो जाएगी वैक्सीन

पीएम ने कहा, ‘हमारे वैज्ञानिकों को पूरा भरोसा है कि वह कोरोना वैक्सीन में जल्द ही सफल होने वाले हैं। पूरी दुनिया देश में बनने वाले सबसे सेफ और सस्ती वैक्सीन पर निगाहें गड़ाए हुई है।’ पीएम ने कहा कि विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगले कुछ सप्ताह में कोरोना वैक्सीन तैयार हो जाएगी। जैसे ही वैज्ञानिक वैक्सीन को हरी झंडी दिखाएंगे, भारत में लोगों को टीका लगना शुरू हो जाएगा।

हेल्थवर्कर्स को सबसे पहले देंगे वैक्सीन

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और बुजुर्गों को कोरोना की वैक्सीन सबसे पहले दी जाएगी। पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों से वैक्सीन की कीमत पर भी चर्चा कर रही है और पब्लिक हेल्थ का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हुए इसपर निर्णय लिया जाएगा।’