‘आत्मनिर्भर भारत’ थीम के साथ BJP मनाएगी PM मोदी का जन्मदिन, जानें इस बार क्या होगा खास

New Delhi: BJP प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Birthday), संघ विचारक दीन दयाल उपाध्याय (Deen Dayal Upadhyay) और महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi Jayanti) के जन्मदिवस को आत्मनिर्भर (Atmanirbhar) थीम से जोड़ने और इस थीम के साथ कार्यक्रम करने की योजना बना रही है।

मंगलवार को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की। बैठक में कई तरह के सुझाव आए कि किस तरह इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Birthday) से लेकर दीन दयाल उपाध्याय और महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi Jayanti) के जन्मदिवस मनाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)अगले महीने 17 तारीख को 70 साल के हो जाएंगे। बैठक में कार्यक्रम को 70 साल की थीम से जोड़ने का भी सुझाव आया। सुझाव दिया गया कि बीजेपी पीएम, दीन दयाल उपाध्याय और महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर मास्क वितरण, ब्लड डोनेशन कैंप जैसे कार्यक्रम कर सकती है। कोरोना काल में यह सिर्फ लोगों की मदद ही नहीं करेंगे बल्कि यह संदेश भी देंगे कि मास्क का इस्तेमाल कर खुद को बचाना भी है और दूसरों की मदद भी करनी है।

एक सुझाव आया कि पीएम जन्मदिन (Narendra Modi Birthday)से लेकर महात्मा गांधी के जन्मदिवस तक आत्मनिर्भर भारत के बारे में कैंपेन चलाया जा सकता है। 17 सितंबर को पीएम का, 25 सितंबर को दीन दयाल उपाध्याय और 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी का जन्मदिवस है।

बीजेपी के एक नेता ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की थीम तीनों नेताओं को जोड़ती है। महात्मा गांधी भी आत्मनिर्भर भारत की बात करते थे, दीन दयाल उपाध्याय भी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रयासरत हैं।

हालांकि अभी कार्यक्रमों पर और कब से कब तक कार्यक्रम होंगे, इस पर अंतिम फैसला लेना बाकी है। पिछले साल बीजेपी ने प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया था। बीजेपी इन कार्यक्रमों को बिहार चुनाव और मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले लोगों को बीजेपी और सरकार के कामों के बारे में बताने की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *