BJP का कांग्रेस पर चौतरफा हमला, नड्डा के बाद रविशंकर प्रसाद का सवाल- चीन से रिश्ता क्या?

New Delhi: सीमा पर चीन के साथ तनाव के बीच BJP नेतृत्व कांग्रेस (Congress) पार्टी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमलावर हो गया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कांग्रेस के चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक MoU को लेकर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि अब तक कांग्रेस ने यह नहीं बताया है कि यह एमओयू किसलिए था और पार्टी-से-पार्टी का यह रिश्ता क्यों बना? एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा, ‘2008 में कांग्रेस ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक MoU किया था। जिसमें राहुल गांधी खुद साइन कर रहे थे और पीछे सोनिया जी और चीन के अभी के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खड़े थे। कांग्रेस ने ये नहीं बताया कि पार्टी-से-पार्टी का ये रिश्ता क्यों बना?’

नड्डा का आरोप, चीन से मिली 3000 करोड़ डॉलर की फंडिंग

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाले राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से फंडिंग मिलने का बड़ा आरोप लगाया है। नड्डा ने आरोप लगाया कि राजीव गांधी फाउंडेशन को साल 2005 में चीन से 3000 करोड़ अमेरिकी डॉलर की मदद मिली।

मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने टीवी पर देखा और मैं दंग हूं कि राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005 और 2006 में पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चाइनीज एंबेसी ने 3000 करोड़ डॉलर दिए। ये है कांग्रेस और चीन का गुपचुप रिश्ता।’

चीन के साथ तनाव को लेकर पीएम पर हमलावर हैं राहुल

चीन के साथ तनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं। उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने चीन के रुख को स्वीकार करके हमारी सेना के साथ विश्वासघात किया और भारत के रुख को नष्ट कर दिया। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह भी कहा कि गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *