PM मोदी पर राहुल गांधी के अपशब्दों से बौखलाई BJP, कहा- ‘कुंदबुद्धि, कुंठित बुद्धि, पप्पू’

Webvarta Desk: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन बॉर्डर पर डिसइंगेजमेंट (India China Disengagement) को लेकर केंद्र सरकार (Modi Govt) को आड़े हाथों लिया है। शुक्रवार को जब राहुल मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए बेहद तीखे शब्‍दों का प्रयोग किया।

राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि “प्रधानमंत्री एक कायर हैं जो चीन के सामने खड़े नहीं हो सकते।” उन्‍होंने कहा कि वह (मोद) “सेना के बलिदान पर थूक रहे हैं।” राहुल ने कहा कि ‘चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने अपना सिर झुका दिया।’ कांग्रेस नेता के इस आक्रामक रुख के बाद बीजेपी की तरफ से भी पलटवार हुआ। राहुल को ‘कुंदबुद्धि, कुंठित बुद्धि, पप्पू जी…’ जैसे नामों से पुकारा गया। आइए जानते हैं किसने क्‍या कहा।

जानिए राहुल गांधी ने क्‍या कहा था?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, ‘कल रक्षा मंत्री ने पूर्वी लद्दाख में हालात पर एक बयान दिया। अब, हमें पता चलता है कि हमारे सैनिक फिंगर 3 पर तैनात रहेंगे। फिंगर 4 हमारा इलाका है। अब, हम फिंगर 4 से फिंगर 3 पर आ गए हैं। मिस्‍टर मोदी ने हमारा इलाका चीनियों को क्‍यों दे दिया है? प्रधानमंत्री एक कायर हैं जो चीन के सामने खड़े नहीं हो सकते। यही तथ्‍य है। वह सेना के बलिदान पर थूक रहे हैं, वो यही कर रहे हैं। वह सेना के त्‍याग का अपमान कर रहे हैं।

राहुल ने आगे कहा, ‘भारत में किसी को ऐसा करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए। हिंदुस्‍तान की सरकार की नेगोशिएटिंग पोजिशन थी कि अप्रैल 2020 में जो हालात थे, वही बहाल हो। उसको सरकार भूल गई। चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने अपना सिर झुका दिया। माथा टेक दिया। हमारी जमीन फिंगर 4 तक है। नरेंद्र मोदी ने फिंगर 3 से फिंगर 4 की जमीन चीन को पकड़ा दी।’

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने बताया ‘कुंदबुद्धि’

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने राहुल के आरोपों पर कहा, “कोई सामान्‍य बुद्धि का व्‍यक्ति तो इस तरह के बेवकूफी भरे बयान दे नहीं सकता। ये कुंदबुद्धि है या कुर्तित बोल भी है। उससे भी महत्‍वपूर्ण है कि जिस तरह कुंदबुद्धि से भरपूर पप्‍पूजी के इस तरह के बयान आ रहे है, वो देश के लोगों के बीच में कांग्रेस का और बंटाधार कर रहे हैं।”

नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा, “कांग्रेस के मित्रों को बिना मांगी हुई सलाह देंगे कि पप्‍पू जी का कोच बदल दें और कोचिंग भी बदल दें। अन्‍यथा हर दिन ये पप्‍पू जी नो बॉल करते रहेंगे और रनआउट होते रहेंगे।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि “यह कुंदबुद्धि व्‍यक्ति को देश को बदनाम करने की साजिशी सुपारी के तहत काम कर रहा है।”

अपने दादा से जाकर पूछें राहुल: रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री जी. किशन रेड्डी (G. Kishan Reddy) ने राहुल के बयान पर कहा कि जनता सब जानती है। उन्‍होंने कहा, “उन्‍हें (राहुल) अपने दादा (जवाहरलाल नेहरू) से पूछना चाहिए जिन्‍होंने भारत की जमीन चीन को दे दी। कौन देशभक्‍त है और कौन नहीं… जनता सब जानती है।”

राहुल गांधी में गंभीरता नहीं: आरके सिंह

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने राहुल के बयान पर कहा, “हमारी सरकार ने आसपास के देशों को जता दिया है कि अगर आप भारत पर वार करेंगे तो भारत भी वार करेगा। राहुल गांधी न समझते हैं और न ही समझने का प्रयास करते हैं। उनमें गंभीरता नहीं है। यह अपरिपक्व बयान है।”

गांधी परिवार परेशान और हताश है: कपिल मिश्रा