27.1 C
New Delhi
Tuesday, September 27, 2022

Bharat Jodo Yatra से पहले श्रीपेरुमबुदुर जाएंगे राहुल गांधी, जानिए पूरे दिन का प्लान

वेबवार्ता: Congress Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत सात सितंबर को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कन्याकुमारी से करेंगे।

राहुल (Rahul Gandhi) सुबह 7 बजे राहुल गांधी श्रीपेरुमबुदुर में राजीव गांधी मेमोरियल जाएंगे। राहुल पहली बार श्रीपेरुमबुदुर जा रहे हैं जहां उनके पिता राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की हत्या हुई थी। राहुल यहां मौजूद मेमोरियल में कुछ देर ध्यान भी लगाएंगे। उसके बाद कन्याकुमारी से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Congress Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत करेंगे।

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Congress Bharat Jodo Yatra) के लिए 117 नेता के नामों की लिस्ट तैयार की गई है। इस लिस्ट में कन्हैया कुमार, पवन खेड़ा, उत्तराखंड कांग्रेस के संचार विभाग के सचिव वैभव वालिया समेत कई नेताओं के नाम शामिल है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर की शाम को तमिलानाडु के कन्याकुमारी से रैली के साथ यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

राहुल गांधी का प्लान

  • राहुल गांधी दोपहर 3 बजे विवेकानंद मेमोरियल, तिरुवल्लुवर मेमोरियल और कामराज मेमोरियल जाएंगे।
  • शाम 4 बजे कन्याकुमारी के गांधी मंडमपम में एक सर्व धर्म प्रार्थना सभा होगी जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन राहुल गांधी को तिरंगा सौंपेंगे। गांधी मंडपम से कुछ दूर स्थित सभास्थल तक सभी नेता पैदल जाएंगे।
  • 5 बजे सभा होगी जहां से यात्रा शुरू करने का एलान किया जाएगा।
  • अगले दिन विवेकानंद इंस्टीट्यूट से सुबह 7 से यात्रा शुरू होगी। राहुल गांधी सुबह 3 घंटे और फिर शाम 3:30 से 6:30 तक यात्रा करेंगे। रोज करीब 21 किलोमीटर की यात्रा होगी।
  • 11 सितम्बर को यात्रा केरल पहुंचेगी। 18 दिन केरल में रहने के बाद इसके बाद 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेंगे। कर्नाटक में यात्रा 21 दिन चलेगी।

150 दिनों 3500 किमी की यात्रा की जाएगी तय

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आयोजन समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह के मुताबिक यह यात्रा कुल 150 दिनों तक चलेगी। यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में समाप्त होगी। इस दौरान यह यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरते हुए 3500 किमी का सफर तय करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles