25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

अमेठी में इस कुछ तरह से मनाया गया बैंक ऑफ बड़ौदा का स्थापना दिवस

-राम मिश्रा-

अमेठी। जिले के मुसाफिरखाना में बुधवार को बैंक ऑफ बड़ौदा का 115 वां स्थापना दिवस समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर प्राइमरी स्कूल परिसर में बैंक की ओर पौधरोपण किया गया। बैंक द्वारा स्कूल के छात्र छात्राओं के बीच कापी, कलम सहित पठन-पाठन की अन्य सामग्रियों का वितरण भी किया गया।

मुसाफिरखाना कस्बा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा मुसाफिरखाना में 115वां स्थापना दिवस समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। शाखा प्रबंधक सहित बैंक कर्मियों ने बैंक के संस्थापक महाराजा सयाजी राव गायकवाड़ के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर खौदिया (पूरे मलिक) गांव स्थित प्राइमरी स्कूल परिसर में बैंक की तरफ से पौधरोपण भी किया गया।

Bank of Baroda foundation day in Amethiपौधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश : कार्यक्रम के तहत शाखा प्रबंधक ए.के. मेहता सहित अन्य बैंक कर्मियों ने स्कूल परिसर में बड़ी संख्या में फलदार व छायादार पौधे रोपे। शाखा प्रबंधक ने छात्र-छात्राओं के बीच कलम,कॉपी,सहित पठन-पाठन की अन्य सामग्रियों सहित चॉकलेट आदि का वितरण किया।

बच्चे देश का भविष्य : शाखा प्रबंधक
स्कूली बच्चों को सम्बोधित करते हुए शाखा प्रबंधक ने कहा कि शिक्षा का मनुष्य जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। शिक्षित लोगों से ही शिक्षित समाज का निर्माण होता है। बच्चे देश के भविष्य हैं। इस मौके पर ऑफिसर गौरव श्रीवास्तव, संदीप गुप्ता, आकाश कुमार, कैशियर नीलिमा अवस्थी, बिजनेस एसोसिएट मयंक व अनुराग और दयाकांत तिवारी सहित कई बैंक कर्मी मौजूद रहे।

“महाराजा सयाजीराव गायकवाड़ ने 20 जुलाई,1908 को गुजरात की बड़ौदा रियासत में बैंक ऑफ बड़ौदा की स्थापना की थी। वे बहुत ही बड़े विद्वान व सामाजिक व्यक्ति थे। इस वर्ष हम अपने 115 वें स्थापना दिवस का आयोजन कर रहे हैं।
-ए.के.मेहता (शाखा प्रंबधक-बीओबी मुसाफिरखाना)”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles