फ्री वैक्सीन पर चौतरफा घिरी BJP, CM केजरीवाल ने कहा- इसपर सबका अधिकार.. चुनाव योग लेगा एक्शन!

New Delhi: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के लिए BJP द्वारा प्रदेश के लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) देने के वादे को लेकर समूचा विपक्ष किरकिरी कर रहा है।

अब इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने BJP सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को फ्री कोरोना वैक्सीन मिलनी चाहिए। इसपर सबका अधिकार है।

सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्धाटन

बता दें कि सीएम केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने आज दिल्ली के सीलमपुर-शास्त्री पार्क के भयंकर जाम में फस रहे लोगों को बड़ी राहत दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सीलमपुर शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इन दोनों प्वाइंटों पर जाम से मुक्ति दिलाने के लिए दिल्ली सरकार ने फ्लाईओवर निर्माण शुरू किया था।

विपक्षी दलों ने भाजपा को घेरा

बता दें कि प्रमुख विपक्षी दलों ने बिहार के लोगों को कोरोना वायरस का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी (Corona Vaccine) वादे को लेकर गुरुवार को उस पर राजनीतिक लाभ के लिए महामारी का इस्तेमाल करने का आरो’प लगाया और निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भाजपा के इस वादे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि भारत सरकार ने कोवि’ड के टीके के वितरण की रणनीति की घोषणा कर दी है और अब लोग इसे हासिल करने की जानकारी के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों पर गौर कर सकते हैं।

चुनाव आयोग को संज्ञान लेने का कहा

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा।’ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बिहार में मुफ्त टीके का वादा करके भाजपा स्वास्थ्य सेवा का राजनीतिकरण कर रही है। कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने कहा कि निर्वाचन आयोग को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि मुफ्त टीके को लेकर सरकार का रवैया चुनिंदा नहीं हो सकता।

बीजेपी ने दी सफाई

वहीं, भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि टीका सभी भारतीय नागरिकों को बहुत कम दाम पर उपलब्ध कराया जाएगा और राज्य इसे मुफ्त कर सकते हैं तथा बिहार में भाजपा ऐसा करेगी। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य राज्य का विषय होता है, इसलिए यह राज्यों पर निर्भर करता है कि वो लोगों को टीका मुफ्त उपलब्ध कराएंगे या नहीं।

BJP ने किया फ्री वैक्सीन देने का वादा

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का ‘संकल्प पत्र’ जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पटना में कहा कि कि जब तक कोरोना वायरस का टीका नहीं आता है, तब तक मास्क ही टीका है, लेकिन जैसे ही टीका आ जायेगा तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जायेगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *