कांग्रेस नेता का चौंकाने वाला दावा- अरुणाचल प्रदेश में 5 भारतीयों को उठा कर ले गई चीनी सेना

New Delhi: लद्दाख (Ladakh Standoff) में भारत और चीन के बीच गतिरोध (India China Tension) नहीं थम रहा है। इस बीच अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में बॉर्डर से चीनी सेना (PLA) के 5 भारतीयों के अप’हर’ण की बात सामने आई है।

प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग (Ninong Ering) ने यह चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट कर बताया कि चीनी सैनिकों ने 5 भारतीयों का अप’हर’ण कर लिया है।

एरिंग (Ninong Ering) ने बताया कि प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के 5 लोगों को कथित तौर पर PLA ने अ’गवा कर लिया है। पांच महीने पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी।

विधायक ने पीएमओ को टैग करते हुए मांग की कि पीएलए और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन को इस पर मुं’हतो’ड़ जवाब दिया जाना चाहिए। ‘द अरुणाचल टाइम्स’ में छपी खबर के मुताबिक, अ’गवा किए गए पांचों लोग तागिन समुदाय से संबंधित हैं। वे लोग जंगल में शिकार के लिए गए थे, जब उन्हें चीनी सेना ने अ’गवा कर लिया।

दो ग्रामीण भागने में कामयाब

अप’हृत लोगों में से एक के रिश्तेदार ने यह जानकारी दी। जिन लोगों का अ’पहर’ण किया गया है, उनकी पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू एबिया, तनु बाकेर और गारू डिरी के रूप में हुई है।

बताया गया कि इन पांच लोगों के साथ दो और ग्रामीण मौके पर मौजूद थे लेकिन अ’पहर’ण से पहले वे भागने में कामयाब रहे। उन्होंने इस घटना का जिक्र लोगों के सामने किया। हालांकि, पीड़ित लोगों के परिजन ने भारतीय सेना को इसके बारे में सूचना नहीं दी है। घटना के बाद से नाचो गांव में त’नाव का माहौल है।

अधिकारियों से अपील

जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह पीड़ित लोगों के परिजन सेना और अन्य अधिकारियों से मिलने के लिए नाचो गांव से रवाना हो गए। उन्होंने अधिकारियों से इस मामले को गंभीरता से लेने की अपील की है और सभी अ’गवा लोगों की देश वापसी की गुहार लगाई है। हालांकि, सैन्य अधिकारियों और जिलाधिकारी की ओर से इस मामले पर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *