पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, शाह-राजनाथ ने किया याद

Webvarta Desk: Arun jaitly Birth Anniversary: पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली (Arun jaitly Jayanti) की आज जयंती है। इसे मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत भारतीय जनता पार्टी के दूसरे बड़े नेताओं ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी।

अरुण जेटली (Arun jaitly Jayanti) को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने ट्वीट में लिखा कि अरुण जेटली ने देश के विकास के लिए लगातार काम किया। उन्होंने लिखा, ‘मेरे दोस्त अरुण जेटली जी की जयंती पर उन्हें नमन। उनका व्यक्तित्व, ज्ञान, कानूनी समझ को हर कोई याद करता है। उन्होंने देश के विकास के लिए लगातार काम किया’।

शाह-राजनाथ ने किया याद

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अरुण जेटली जी को उनकी जयंती पर नमन. वो एक शानदार सांसद थे, जिनके ज्ञान और इनपुट का कोई सानी रहा हो. देश के विकास में उन्होंने अहम भूमिका निभाई’। इनके अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य बड़े नेताओं ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी।

बीजेपी ने भी दी श्रद्धांजलि

भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर अरुण जेटली की याद में ट्वीट किया। बीजेपी की ओर से लिखा गया कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान लिए गए रिफॉर्म में अरुण जेटली का योगदान शानदार रहा था।

बता दें कि अरुण जेटली का जन्म 28 दिसंबर, 1952 को हुआ था। लंबी बीमारी के बाद 24 अगस्त, 2019 को उनका निधन हो गया था। अरुण जेटली ने मोदी कैबिनेट में वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री समेत अन्य कई अहम पदों का कार्यभार संभाला।

अरुण जेटली की गिनती बीजेपी के उन नेताओं में होती है, जो मुश्किल के समय में हमेशा पार्टी के लिए काम आए। कोई कानूनी मसला हो, संसद में विपक्ष को जवाब देना हो या फिर विपक्ष में रहते हुए सरकार को घेरना हो, अरुण जेटली ने बीजेपी के लिए हमेशा अगुवाई की है। सोमवार को ही उनकी जयंती के अवसर पर नई दिल्ली में क्रिकेट स्टेडियम में उनकी मूर्ति का अनावरण होना है।