गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पर मनोज तिवारी का झूठ.. पहले सलामती के लिए कर रहे थे पूजा

New Delhi: भाजपा सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) से बहुत बड़ी चूक हो गई है। जोश-जोश में आकर उन्‍होंने रविवार को ट्वीट किया कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट (Corona Report) निगेटिव आई है। जबकि शाह को अस्‍पताल में भर्ती हुए अभी महज 7 दिन हुए हैं।

तिवारी (Manoj Tiwari) के ट्वीट करने के थोड़े ही देर बाद, गृह मंत्रालय (Home Ministry) के एक अधिकारी ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि शाह की दोबारा जांच ही नहीं हुई है। जब तिवारी को लगा कि गड़बड़ हो गई तो उन्‍होंने चुपके से अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

मगर यह बात तो साफ हो गई कि अपने नंबर बढ़ाने के लिए तिवारी (Manoj Tiwari) फेक न्‍यूज ट्वीट करने से नहीं चूके। वह भी देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बारे में, जिनकी सलामती के लिए वह खुद मंदिर जाकर प्रार्थना करते नजर आए थे।

मंदिर जाकर शाह के लिए की थी प्रार्थना

तिवारी (Manoj Tiwari) ने शाह (Amit Shah) के कोविड पॉजिटिव निकलने की जानकारी मिलने पर ट्वीट किया था कि ‘हम सब चिंतित है। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप जल्दी से जल्दी स्वस्थ हो जाएं।’ बकायदा एक विडियो संदेश जारी कर तिवारी ने कहा था कि ‘अमित शाह जी एक योद्धा हैं, वो जल्द कोरोना को हराकर हमारे बीच होंगे।’

दो दिन बाद वह आर के पुरम स्थित भगवान शिव जी के मंदिर भी गए। उनके ऑफिस के मुताबिक, यहां वह शाह की अच्‍छी सेहत और जल्‍दी ठीक होने की प्रार्थना करने गए थे। तब जो ट्वीट था, उसमें ‘हर हर महादेव’ ‘जय श्री राम’ का उद्घोष था। ठीक यही नारे तिवारी ने शाह की कोरोना रिपोर्ट को लेकर डिलीट कर दिए गए ट्वीट में भी लिखे थे।

शाह की तारीफ में कसीदे पढ़ते रहे तिवारी

बीजेपी सांसद की ट्विटर टाइमलाइन देखने से पता चलता है कि वे भाजपा के शीर्ष नेतृत्‍व की खुशामद में खूब ट्वीट करते हैं। कोविड पॉजिटिव निकलने से पहले, 1 अगस्‍त को गृह मंत्री ने लोकमान्‍य तिलक पर आयोजित एक वेबिनार को संबोधित किया था। उसका विषय ‘स्‍वराज से आत्‍मनिर्भर भारत’ था।

जब शाह ने अपने भाषण की क्लिप ट्वीट तो उसपर तिवारी ने लिखा था कि “आपका हर उद्बोधन वर्तमान ‘मोदी युगीन भारत’ की गौरवशाली तस्वीर का एक नया दृष्टिकोण है सर!” ताज्‍जुब है कि शाह को लेकर इस तरह का स्‍नेह रखने वाले तिवारी ने उनकी बीमारी से जुड़ी इतनी संवेदनशील जानकारी ट्वीट करने से पहले वेरिफाई करना तक जरूरी नहीं समझा।

चार केंद्रीय मंत्री हो चुके हैं संक्रमित

शाह के अलावा तीन और केंद्रीय मंत्री भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और संसदीय मामलों के मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनसे पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोविड पॉजिटिव पाए जा चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *