राहुल गांधी ने मणिपुर गवर्नर और पुडुचेरी के LG पर साधा निशाना- दोनों RSS से, BJP के बने मददगार

Webvarta Desk: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav 2021) के ऐलान के साथ ही राजनीतिक घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मणिपुर गवर्नर (Manipur Governer) और पुडुचेरी में उपराज्यपाल (Pudducherry LG) को लेकर निधाना साधा है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि मणिपुर में राज्यपाल (Manipur Governer) BJP की मदद कर रहे हैं। वहीं पडुचेरी में उपराज्यपाल (Pudducherry LG) ने कई बिल को पास नहीं होने दिया, क्योंकि वो आरएसएस से जुड़ी थीं।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को एक चर्चा के दौरान कहा कि भारत में हर संस्था की स्वतंत्रता पर हमला किया जा रहा है। आरएसएस हर जगह घुसपैठ कर रहा है। उन्होंने कहा कि संसद में डिबेट के दौरान माइक बंद कर दिया जाता है। हमें संसद में बोलने नहीं दिया जाता है। लोकतंत्र पर पूरी तरह से हमला किया जा रहा है।

मणिपुर के राज्यपाल पर साधा निशाना

इससे पहले राहुल गांधी ने मणिपुर के राज्यपाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट करके कहा कि 2018 में ही 12 बीजेपी विधायकों को अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए था, लेकिन अब चुनाव आयोग कह रहा है कि राज्यपाल को ऐसा करने के लिए कहा गया है। हालांकि अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। राज्यपाल का बीजेपी को बचाना पूरी तरह से असंवैधानिक है।