Suresh Raina Retirement: धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी लिया क्रिकेट से संन्यास

New Delhi: 15 अगस्त का दिन भारतीय क्रिकेट फैन्स (Indian Cricket fans) के लिए दो बुरी खबरें लेकर आया है। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni Retirement) के रिटायरमेंट की घोषणा के ठीक बाद सुरेश रैना ने भी संन्यास (Suresh Raina Retirement) लेने की घोषणा कर दी। रैना ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में सुरेश रैना (Suresh Raina) ने धोनी के साथ अपनी एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘आपके साथ खेलना एक बहुत खूबसूरत अनुभव था माही। मैं गर्व के साथ आपके इस सफर में साथी बनने जा रहा हूं। शुक्रिया इंडिया। जय हिंद!’

धोनी के संन्यास के सफर में ‘साथी’ बने रैना

दरअसल भारतीय क्रिकेट इतिहास के दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Retirement) ने शनिवार शाम को 7 बजे इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। सुरेश रैना अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में उनके इसी संन्यास (Suresh Raina Retirement) के सफर में साथी बनने की बात कह रहे हैं।

वनडे और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रैना का शानदार प्रदर्शन

रैना (Suresh Raina) को टेस्ट मैच में तो ज्यादा मौका नहीं मिला। मगर उन्होंने वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में खूब जलवा बिखेरा। टेस्ट में रैना ने 19 मैचों में 26.18 की औसत से 768 रन बनाए। वनडे में रैना ने 226 मैच खेले और 35.31 की औसत से 5,615 रन बनाए।

वनडे में रैना (Suresh Raina) ने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी रैना का शानदार ट्रैक रेकॉर्ड रहा है। 109 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 42.15 की औसत से 6871 रन बनाए। 109 मैचों में उन्होंने 14 शतक और 45 अर्धशतक भी लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *