योगी सरकार का बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद पर शिकंजा, 60 करोड़ की 7 संपत्तियां कुर्क

New Delhi: गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अतीक अहमद के भाई और पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की 3 जुलाई को गिरफ्तारी के बाद से ही यूपी पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है।

योगी सरकार ने अब गैं;गस्टर एक्‍ट के तहत अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की सीज की गई 7 सम्पत्तियों को कुर्क करने की भी कार्रवाई भी शुरू कर दी है। बुधवार को पांच संपत्तियों को प्रशासन ने कुर्क किया था, वहीं गुरुवार को दो अन्य संपत्तियों को कुर्क किया गया है।

डीएम ने जारी किया था आदेश

प्रशासन के मुताबिक सातों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 60 करोड़ बताई गई है। साथ ही 13 अन्य संपत्तियों को भी चिन्हित कर जिलाधिकारी से कुर्क करने की अनुमति प्रयागराज पुलिस द्वारा मांगी गई है। अप राध से अर्जित सम्पत्तियों को डीएम के आदेश पर कुर्क किया गया। चकिया में ढाई करोड़ के दो मकान, ओम प्रकाश सभासद नगर और कालिंदीपुरम में ढाई करोड़ के दो मकान और सिविल लाइन एमजी रोड में बीस करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई जारी है।

अप’राध के जरिए अर्जित की हुई संपत्ति को कुर्क करने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीमें सिविल लाइंस, खुल्दाबाद और धूमनगंज इलाके में पहुंचीं। इन टीमों ने सीज की गई सम्पत्तियों को कुर्क करने के लिए नोटिसें चस्पा करने की कार्रवाई कर दी है। पुलिस की एक टीम अतीक अहमद के चकिया स्थित आवास पर भी कुर्की की कार्रवाई कर रही है, जहां पर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के वकील खान शौलत हनीफ भी मौजूद हैं।

13 अन्य संपत्तियां भी रडार पर

अतीक (Atiq Ahmed) की कुर्क होने वाली सम्पत्तियों में उनका चकिया स्थित घर और कर्बला स्थित कार्यालय भी शामिल है। गौरतलब है कि गैं गस्टर एक्‍ट के तहत डीएम भानु चन्द्र गोस्वामी ने 28 अगस्त तक सात संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही अभी 13 अन्य सम्पत्तियों को कुर्क करने का मामला भी डीएम के समक्ष विचाराधीन है।

बाहुबली अतीक अहमद की सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई को कैबिनेट मंत्री और यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने सही बताया है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार कर प्शन और भूमाफियाओं को लेकर जीरो टालरेंस वाली सरकार है और इस सरकार में अप राधियों और माफियाओं के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने अतीक को लेकर कहा है कि जैसी करनी वैसी भरनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *