बड़ी खबर! महाराष्ट्र के रायगढ़ में ढही 5 मंजिला इमारत, 200 लोगों के फंसे होने की आशंका

New Delhi: महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ जिले में सोमवार शाम पांच मंजिला इमारत ढह (Raigarh Building Collapse) जाने से कई लोग मलबे में दब गए हैं।

जानकारी के अनुसार, कजलपुरा इलाके में स्थित इस इमारत (Raigarh Building Collapse) में 40 से 45 परिवार रहते थे। हादसे के बाद मलबे में दब जाने से एक शख्स की मौ’त हो गई है और सात लोग गंभीर रूप से घा’य’ल हो गए हैं।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे (Raigarh Building Collapse) के वक्त बिल्डिंग में कितने लोग थे। राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर मौजूद हैं। हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने NDRF डायरेक्टर से बात की। उन्होंने हरसंभव मदद करने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक, घटनास्‍थल पर पुलिस की टीम को तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार से राहत और बचाव कार्य में कोई व्यवधान न आने पाए। लोगों की भीड़ को घटनास्थल से दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। मुंबई से NDRF की टीम भी रवाना हो चुकी है। फिलहाल इस इमारत के गिरने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

लगभग 200 लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि रायगढ़ जिले में एक पांच मंजिला बिल्डिंग (Raigarh Building Collapse) के तीन फ्लोर ढह गए हैं। लगभग 200 लोगों के इसमें फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। राहत और बचाव कार्य में सबसे बड़ी मुश्किल रोशनी की वजह से भी आ रही है।

उद्धव ठाकरे ने विधायक और डीएम से की बात

हादसे के बारे में सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) ने भी जानकारी ली है। उन्होंने स्थानीय विधायक भरत गोगावले और कलेक्टर निधी चौधरी से बात करके हादसे के बारे में पूरी जानकारी ली है। उन्होंने अधिकारियों को हर तरह के समर्थन की बात कही है। उद्धव ठाकरे ने राहत और बचाव कार्य तेज करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *