जम्मू-कश्मीर: काल बन जब सामने आए जवान, 11 AK-47 पास होने पर भी कांप उठे आ’तंकी

New Delhi: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में डीडीसी और पंचायत चुनावों में गड़बड़ी के साथ ही किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे के साथ आए आ’तंक’वादि’यों को नहीं मालूम था कि सुरक्षाबलों के शौर्य के सामने उनके नापाक मंसूबे नाकाम हो जाएंगे।

मुठभेड़ में मारे गए चार आ’तंक’वादि’यों के पास से 11 AK-47 राइ’फल्स सहित बड़ी संख्या में गो’ला-बा’रूद मिले हैं। लेकिन काल बनकर सामने आए जवानों के सामने ये सभी हथि’यार बौने साबित हुए।

​नगरोटा एनकाउंटर में ढेर हुए 4 आतं’कवादी

जम्मू के नगरोटा (Nagrota) में टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतं’कियों को एन-44 पर ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि ये आतं’कवादी जैश-ए-मोहम्मद के हो सकते हैं।

​11 AK-47 सहित गोला-बारूद से लैस थे आ’तंकी

आ’तंक’वादियों के पास से 11 एके-47 राइफल बरामद किए गए हैं। साथ ही भारी मात्रा में गोला-बारूद भी मिले हैं। 3 दर्जन ग्रेनेड और 6 पिस्टल भी मिले। बन प्लाजा पर चेकिंग के दौरान घिरे आ’तं’की। फिर शुरू की थी फायरिंग।

​ट्रक की तलाशी पर फा’यरिंग शुरू, 3 घंटे तक मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी ने जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। एक ट्रक की तलाशी शुरू करने पर फायरिंग शुरू हो गई। 3 घंटे तक एनकाउंटर चला। ऑपरेशन को पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी की लोकल यूनिट ने दिया अंजाम।

ट्रक में बोरियों के बीच छुपकर बैठे थे दह’शतगर्द

सुबह 5 बजे प्लाजा पर संदिग्ध ट्रक पहुंचा। ये आ’तंकी ट्रक में ही बोरियों के बीच में छिपकर बैठे थे। वहीं से वे सुरक्षाबलों पर गोली चलाने लगे। जवाब में सुरक्षाबलों ने उस ट्रक को ही उड़ा डाला। इसके बाद आ’तं’कवादी पास में जंगल की तरफ भागने लगे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी ने जानकारी दी

​वैष्णो देवी कटरा कैंप की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

इस मुठभेड़ के बाद उधमपुर जिले में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही माता वैष्णो देवी मंदिर के कटरा बेस कैंप की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। जिस जगह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई, ये जगहें पास में ही हैं।

​खुफिया रिपोर्ट पर हुई चेकिंग, यहां पहले भी एनकाउंटर

सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस को सांबा सेक्टर से नगरोटा टोल प्लाजा की ओर 4 आतंकवादियों के मूवमेंट की खबर मिली थी। बीते 1 फरवरी 2020 को भी पाकिस्तानी आतंकियों को लेकर जा रहे एक ट्रक को नगरोटा के इसी टोल प्लाजा के पास रोका गया था। उस एनकाउंटर में जैश के 3 आतंकी मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *