लखीमपुर हिंसा: SKM का अल्‍टीमेटम, 11 अक्टूबर तक अजय मिश्रा को न हटाया तो…

लखीमपुर हिंसा: SKM का अल्‍टीमेटम, 11 अक्टूबर तक अजय मिश्रा को न हटाया तो...

नई दिल्ली
संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने रविवार को केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी। उसने लखीमपुर हिंसा मामले में 11 अक्टूबर तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को पद से हटाने और गिरफ्तार करने की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर मोर्चा चरणबद्ध प्रदर्शन शुरू करेगा।

इसके पहले एसकेएम ने कहा था कि सरकार के पास मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 11 अक्टूबर तक का समय है। ऐसा नहीं हुआ तो मोर्चा लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ चरणबद्ध प्रदर्शन शुरू करेगा।

navbharat timesलखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष के अब्‍बाजान को क्‍यों नहीं हटाते पीएम मोदी? यूपी पहुंचे ओवैसी ने कसा तंज
केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे 40 किसान संगठनों के संघ एसकेएम ने कहा, ‘अजय मिश्रा केंद्र सरकार के मंत्री पद पर हैं। लिहाजा, स्पष्ट रूप से न्याय के साथ समझौता हो रहा है।’

navbharat timesलखीमपुर की घटना को ‘हिंदू बनाम सिख’ बनाने की हो रही कोशिश, वरुण गांधी ने लगाया आरोप

उसने कहा, ‘एसकेएम केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी देता है कि उसकी ओर से दी गई 11 अक्टूबर की समयसीमा समाप्त होने वाली है। लखीमपुर कांड में सभी दोषियों की गिरफ्तारी के साथ अजय मिश्रा की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी का इंतजार है।’

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे को लखीमपुर खीरी हिंसा के सिलसिले में शनिवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उसे लखीमपुर खीरी की जिला जेल की पृथकवास बैरक में रखा गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

ajay mishra