लखीमपुर खीरी कांड: कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मुलाकात का समय मांगा, राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता सौंपेंगे ज्ञापन

लखीमपुर खीरी कांड: कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मुलाकात का समय मांगा, राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता सौंपेंगे ज्ञापन

नई दिल्ली
कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपने के लिए उनसे मिलने का समय मांगा है। कांग्रेस महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उनसे पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में शिष्टमंडल की मुलाकात के लिए समय मांगा है।

शिष्टमंडल में राहुल और वेणुगोपाल के अलावा ए के एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, प्रियंका गांधी वाद्रा और अधीर रंजन चौधरी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गयी थी जिसमें चार किसान समेत आठ लोग मारे गये थे।

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। वेणुगोपाल ने कहा कि इस घटना ने देश की अंतरात्मा को झकझोर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति से जल्द से जल्द मुलाकात का समय मांगा है ताकि तीन अक्टूबर की हिंसा की घटना पर विस्तृत ज्ञापन उन्हें सौंपा जा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि बड़े स्तर पर प्रदर्शनों और उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप के बावजूद दोषियों या केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के खिलाफ कोई निर्णायक कार्रवाई नहीं की गयी है।