कोरोना के बंदिशो के बीच उन्मुक्त गगन में आन-बान व शान से लहराया तिरंगा.

15 अगस्त 20,अमेठी(राम मिश्रा):74वें स्वतंत्रता दिवस को अमेठी भर में हर्षोल्लास से मनाया गया।सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।सिविल कोर्ट अवर खण्ड मुसाफिरखाना परिसर में सिविल जज मुसाफिरखाना स्वतंत्र सिंह ‘रावत’ ने सुबह 9 बजे झंडा रोहण किया।उन्होंने समस्त देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।अपने संबोधन में सिविल जज ने कोविड की चुनौतियों के बीच कर्तव्यों का अनुपालन व सुरक्षित दूरी बनाए रखने का आह्वान किया।हालांकि इस दौरान कोरोना के कारण सुरक्षित दूरी का ख्याल रखा गया,कोरोना संक्रमण को लेकर आजादी के बाद पहली बार स्वतंत्रता दिवस समारोह स्वास्थ्य प्रोटोकॉल की बंदिशों में मनाया गया ।
कोरोना की बंदिशों के बीच आन-बान व शान से लहराया तिरंगा-
स्वतंत्रता दिवस में अधिवक्ता संघ भवन मुसाफिरखाना में भी देशभक्ति की रसधार बही।अधिवक्ताओं ने देश के लिए शहीद हुए महापुरुषों को पुष्प अर्पित कर नमन किया और देश भक्ति से ओत- प्रोत गीतों के माध्यम से देश के प्रति अपनी श्रद्धा दिखाई।अधिवक्ताओं ने स्वतंत्रता सेनानियों सहित देश की रक्षा के लिए बलिदान करने वालो को याद किया। अधिवक्ताओं ने कहा कि देश की अखंडता के लिए सभी को मिलजुल कर आत्मनिर्भर भारत के लिए कार्य करना होगा। इस मौके पर बार एसोसिएशन मुसाफिरखाना के महा सचिव सुनील श्रीवास्तव,वरिष्ठ अधिवक्ता और पत्रकार केके सिंह,सोम प्रकाश मिश्र केपी श्रीवास्तव,संजय मिश्र,पवन तिवारी,सुग्रीव मिश्र,
सहित कई अधिवक्ता गण मौजूद रहे.
सादगी से मनाया गया आजादी का दिन- 
विद्यालयो में स्वतंत्रता दिवस सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना संक्रमण से बचाव को अबकी प्रात: प्रभात फेरी नहीं निकाली गई। विद्यालयों में देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी महासंकट का साया रहा।मुसाफिरखाना विकासखण्ड के प्राथमिक स्कूल पूरे विश्राम राय मंडल अध्यक्ष मुसाफिरखाना महेंद्र मिश्र ने ध्वजारोहण किया।महेेन्द्र मिश्र ने कहा कि देश के लिये सब कुछ न्यौछावर करने वालों को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। एकता के सूत्र में बंधकर अखंड भारत की परिकल्पना को सच करना है। वही प्रधान संघ अध्यक्ष मुसाफिरखाना आनंद विक्रम ने कहा कि एकता में कमी का फायदा हमेशा दुश्मन उठाता है। हमें आजादी का महत्व समझना होगा।
इस मौके पर प्रधानाध्यापिका अलका पन्त,समाजसेवी उमेश मिश्र,विशाल शर्मा, दीपक शर्मा श्री राम गुप्ता,सुशील कुमार,महेश कुमार,सफाई नायक बसंतलाल सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *