Kiss Day 2021: पार्टनर को ‘किस’ करने से रिश्ते बनेंगे मजबूत, ऐसे बनाएं इस दिन को खास

Webvarta Desk: Kiss Day 2021: वैलेंटाइन वीक (Valentine’s Week) खत्म होने में अब दो दिन का ही समय रह गया है। वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) से एक दिन पहले 13 फरवरी को कपल्स किस डे (Kiss Day 2021) मनाते हैं। इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को किस करके अपने प्यार का इजहार करते हैं। अपने पार्टनर को प्यार दिखाने और उसे मनाने का सबसे बेहतरीन तरीका उसे किस करना ही है।

वैलेंटाइन वीक (Valentine’s Week) के सबसे खास दिन किस डे (Kiss Day 2021) को कपल्स अपने पार्टनर को अपने प्यार का एहसास कराने के लिए किस का सहारा लेते हैं। किस करने से कपल्स एक दूसरे से भावनात्मक रूप से कनेक्ट होते हैं, जिससे उन्हें अपने रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद मिलती है। अपने साथी के होंठों को चुमना ही किस करना होता है। ध्यान देने वाली बात यह कि आप सही तरह से किस करें, आइए जानते हैं कि किस डे पर किन जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

माउथ फ्रेशनर का करें इस्तेमाल

किस डे (Kiss Day 2021) पर पार्टनर को किस करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आप की सांसें ताजा हों, इसके लिए आप सुबह ब्रश करने के साथ ही माउथफ्रेशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके मुंह की दुर्गंध दूर हो जाती है और आप अपने पार्टनर को एक हैप्पी किस कर सकते हैं।

होठों को रखें सॉफ्ट

किस करने में सबसे मुख्य रोल होठों का है। ऐसे में सबसे जरूरी है कि हमें अपने होठों का ध्यान अच्छे से रखना होता है। अपने होठों को मुलायम बनाए रखने के लिए आप लिप बॉल्म का प्रयोग कर सकते हैं। आजकल बाजार में कई फ्लेवर में लिप बॉल्म उपलब्ध हैं, जिनका इस्तेमाल किस से पहले करने पर आपके होंठ सॉफ्ट रहते हैं।

धीमी गती से करें किस

अपने पार्टनर को किस करते समय किसी तरह की जल्दबाजी न दिखाएं। ऐसा करना आपके रिश्ते और रिलेशनशिप के लिए हानिकारक हो सकता है। एक सफल किस करने के लिए आपने पार्टनर को धीरे-धीरे किस करना सबसे सही माना गया है।