ताइवान की संसद में मचा बवाल, आपस में भिड़े सांसद.. जमकर की मारपीट

New Delhi: Taiwan Parliament Brawl: ताइवान की संसद में नामांकन को लेकर जमकर मारपीट हो गई जिसमें एक सांसद घायल हो गए और बिल्डिंग के शीशे टूट गए।

खबरों के मुताबिक विपक्षी कोउमितांग पार्टी के सदस्‍य सत्‍तारूढ़ डेमोक्रैट‍िक प्रोग्रेसिव पार्टी से भिड़ गए। उन्‍होंने नामांकन करने जा रही चेन चू को संसद (Taiwan Parliament Brawl) के मुख्‍य चेंबर में घुसने से रोक दिया। इसके बाद दोनों दलों के समर्थकों में जमकर मारपीट हुई।

कोउमितांग पार्टी के एक सांसद मारपीट के दौरान बुरी तरह से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इमारत के शीशे टूट गए और एक उन्‍हें लग गया जिससे उनका हाथ थोड़ा सा कट गया। इस मारपीट में दोनों ही पक्षों से कई सांसद (Taiwan Parliament Brawl) घायल हुए हैं। ताइवान की संसद मारपीट के लिए पहले से ही कुख्‍यात रही है और अक्‍सर यहां पर सांसद भिड़ते रहे हैं।

करीब 4 साल पहले सरकार की सुधार नीतियों और पेंशन में कटौती के खिलाफ जमकर मारपीट हुई थी। चेन चू को कंट्रोल युआन का अध्‍यक्ष चुना गया है। यह एजेंसी सरकार की अन्‍य शाखाओं की निगरानी करती है। केएमटी ने इस नियुक्ति का विरोध किया था जिसे सत्‍तारूढ़ पार्टी के बहुमत वाले संसद से स्‍वीकृत कराना जरूरी होता है।

केएमटी ने कहा कि कंट्रोल युआन के 27 नामांकित‍ सदस्‍यों में से 24 डेमोक्रैटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के करीबी हैं। हम भ्रष्‍ट लोगों की इस सूची का विरोध करते हैं। हम लिस्‍ट को वापस लेने की मांग करते हैं। बता दें कि जब केएमटी की ताइवान पर तानाशाही थी, तब चेन को 6 साल के लिए जेल भेज दिया गया था।