14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

अंधादुंद गोलीबारी में दो लोगों की मौत, 60 साल का संदिग्ध गिरफ्तार

वेब वार्ता, पेरिस. फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुई अंधाधुंध फायरिंग में कई लोग हताहत हुए हैं। इस हमले में दो लोगों के मौत हुई है, जबकि कई अन्य घायल हैं। सेंट्रल पेरिस में हुए इस हमले के बाद पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने एक संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार भी किया है। पेरिस आतंकवादी हमलों को लेकर अति संवेदनशील शहर है। इस कारण पुलिस ने हाई अलर्ट जारी करते हुए जगह-जगह चेकिंग शुरू कर दी है। अभी तक हमले के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।

हमलावर की उम्र 60 साल के करीब

फ्रांसीसी अधिकारियों ने कहा कि हमलावर की उम्र 60 साल के आसपास है। हमले को लेकर उसके इरादे स्पष्ट नहीं हैं। चार घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले वाली जगह के एक दुकानदार ने बताया कि उसने सात या आठ गोलियां चलने की आवाज सुनी थी। फायरिंग के बाद आसपास मौजूद सभी लोग डर गए। हमने खुद को दुकान के अंदर ही बंद कर लिया था।

पेरिस को आतंकी हमलों से ज्यादा खतरा

पेरिस में बीते कुछ साल में कई आतंकवादी हमले हो चुके हैं। 13 नवंबर 2015 को पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों में 130 लोगों की मौत हुई थी। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। 2016 में फ्रांस में एक आतंकवादी ने अंधाधुंध फायरिंग की थी। इस हमले में एक पुलिस अफसर की मौत हुई थी, जबकि एक अन्य घायल हुआ था। इसके बाद जवाबी फायरिंग में वह आतंकवादी भी मारा गया था। अक्टूबर 2020 में अज्ञात हमलावरों ने एक शिक्षक का सिर काट दिया था। आरोप था कि इस शिक्षक ने अपने छात्रों को पैगंबर मोहम्मद के वो कार्टून दिखाए थे जो कुछ साल पहले फ्रेंच मैगजीन शार्ली एब्दो ने छापे थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles