Pakistan Stock Exchange

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के पास ग्रेनेड हमला, नौ की मौत

कराची। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan Stock Exchange) पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई। मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं।

जियो न्यूज ने खबर दी कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके। पुलिस ने बताया कि सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है जबकि पांच लोग हमले में घायल हो गए। हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई।

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan Stock Exchange) के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा, “पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। वे हमारे पार्किंग क्षेत्र से घुसे और हर किसी पर गोली चला दी।” आतंकवादियों की गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किये गये हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिये किया गया है।

आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ने और उनके आकाओं को कड़ी सजा देने का निर्देश दिया गया। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे।’’ पुलिस और रेंजर घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *