Sunday, February 28, 2021
Home > International Varta > कराची में घरों पर गिरा प्लेन, 100 से ज्यादा लोग थे सवार

कराची में घरों पर गिरा प्लेन, 100 से ज्यादा लोग थे सवार

plane crash in pakistan

हाइलाइट्स

  • पाकिस्तान के कराची में हुआ भयानक प्लेन हादसा
  • लाहौर से कराची जा रहा प्लेन लैंडिंग से पहले क्रैश
  • कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा
  • कई घर चपेट में आए, दुकानें, गाड़ियां भी ध्वस्त

कराची, 22 मई (वेबवार्ता)। पाकिस्तान के व्यावसायिक शहर कराची में पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चालक दल के सदस्यों सहित 107 लोग थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तर ने यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि लाहौर से कराची जा रही उड़ान संख्या ए-320 दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

90 यात्री थे सवार, मकान-दुकान भी ध्वस्त

प्रवक्ता के अनुसार विमान में चालक दल के सदस्य समेत 107 यात्री सवार है। रिपोर्ट के मुताबिक़ सुरक्षा बल और अन्य बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई है और आग को बुझाने का काम किया जा रहा है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि यात्री विमान कराची हवाईअड्डे के निकट आवासीय क्षेत्र में घरों पर जा गिरा है।

इसके अलावा रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि लाहौर से कराची के लिए निकला विमान कराची हवाई अड्डे पर पहुंचने से कुछ दूर पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 99 यात्री है। इसमें चालक दल के आठ सदस्य हैं।

वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। निवासियों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान में कहा गया कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स नागरिक प्रशासन के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए साइट पर पहुंचे।

आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे सरकारी एयरलाइंस कंपनी एरियाना अफगान का विमान क्रैश हो गया गया था। स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी थी कि विमान में कम से कम 80 लोग सवार थे, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसमें 100 लोगों के सवार होने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *