US: ‘जादू की छड़ी’ थामे कन्जर्वेटिव पार्टी की बैठक में पहुंचा डोनाल्ड ट्रंप का सुनहरा पुतला

Webvarta Desk: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को भले ही भारी आलोचना का शिकार रहना पड़ा हो, पद से जाने के बाद भी उनकी लोकप्रियता बरकरार है। यही नहीं, कन्जर्वेटिव पॉलिटिकल ऐक्शन कॉन्फ्रेंस (Conservative Party Meeting or CPAC) की बैठक में उनका सुनहरा पुतला (Golden Statue Of Donald Trump) लगा दिया गया। फ्लोरिडा में चल रही बैठक के लिए मेक्सिको से बनाया गया पुतला लाया गया था।
आलोचना का असर नहीं?

पार्टी (Conservative Party Meeting or CPAC) में चल रही उठापटक के बीच डोनाल्ड ट्रंप की सुनहरी मूर्ति (Golden Statue Of Donald Trump) ऑनलाइन खूब चर्चा में रही। ट्रंप के नेतृत्व में पार्टी राष्ट्रपति चुनाव हार गई और खुद ट्रंप को दो बार महाभियोग का सामना करना पड़ा। कोरोना वायरस की महामारी को बुरी तरह हैंडल करने के लिए ट्रंप की खूब आलोचना हुई और जाते-जाते 6 जनवरी को संसद पर हुए हमले ने उनकी रही-बची छवि भी खत्म कर दी।

जादू की छड़ी पकड़े ट्रंप

बावजूद इसके पार्टी ने सुनहरे पुतले (Golden Statue Of Donald Trump) के साथ उनका सम्मान किया है। इस पुतले में ट्रंप जादू की छड़ी पकड़े हैं। उन्होंने सूट जैकेट, सफेद शर्ट, लाल टाई और अमेरिका के झंडे जैसे दिखने वाले शॉर्ट्स पहने हैं। पुतले के साथ लोगों ने खूब फोटो खिंचाईं जबकि सोशल मीडिया पर इस पुतले का खूब मजाक भी बना। खास बात यह है कि यह पुतला मेक्सिको में बना है जिसके खिलाफ अवैध पलायन को लेकर ट्रंप खूब सख्त थे और दीवार बनाने पर उतारू थे।

6 महीने में बना पुतला

मेक्सिको में रहने वाले अमेरिकी जीगन ने यह पुतला 6 महीने में बनाया है। तीन लोगों ने 200 पाउंड का पुतला बनाने में उनकी मदद की। जीगन ने इसे फाइबर ग्लास से मेक्सिको में बनाया और फिर टांपा में इसे सुनहरा रंगा गया। जीगन का कहना है कि उन्होंने ट्रंप को वोट दिया था लेकिन उन्हें ट्रंप से मतलब नहीं है। उन्होंने जादू की छड़ी ट्रंप पर किए ओबामा के मजाक को लेकर बनाई है जिसमें उन्होंने कहा था कि ट्रंप को नौकरियां पैदा करने के लिए जादू का छड़ी चाहिए होगी।