25.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

न्यूयार्क में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump, उनके बच्चों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

न्यूयार्क (यूएस), (वेब वार्ता)। न्यूयार्क के अटार्नी जनरल ने बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump), उनके तीन बच्चों और ट्रम्प संगठन के खिलाफ कथित तौर पर चलने वाली धोखाधड़ी को लेकर एक मुकदमा दायर किया है। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ये बात सामने आई है। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, डेमोक्रेट अटार्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने 200 पन्नों के मुकदमे में आरोप लगाया है कि ट्रम्प ने अपने बिजनेस के क्षेत्रों में धोखाधड़ी की है जिसमें उनकी संपत्ति और गोल्फ कोर्स भी शामिल है। मुकदमे के अनुसार, ट्रम्प संगठन ने भ्रामक मूल्यांकनों का उपयोग करके अपनी संपत्तियों के मूल्य को बढ़ाकर ऋणदाताओं, बीमाकर्ताओं और कर अधिकारियों को धोखा दिया है।

जेम्स ने न्यूयार्क में एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा, इस आचरण को खारिज नहीं किया जा सकता है और इसे किसी प्रकार की सद्भावना गलती के रूप में खारिज किया जा सकता है। सीएनएन के अनुसार उन्होंने कहा, वित्तीय स्थिति के बयानों को बहुत बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया था। इसके परिणामस्वरूप हम राहत की मांग कर रहे हैं और इसके लिए ट्रम्प, ट्रम्प संगठन, उनका परिवार – उन सभी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। ट्रम्प के बच्चों में, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, एरिक ट्रम्प और इवांका ट्रम्प को मुकदमे में प्रतिवादी के रूप में नामित किया गया है।

इसके अलावा, ट्रम्प आर्गनाइजेशन के पूर्व सीएफओ एलन वीसेलबर्ग और लंबे समय तक कंपनी के एक अन्य कार्यकारी जेफ मैककोनी का भी नाम शामिल किया गया है। मुकदमे में आगे कहा गया है, धोखाधड़ी और गलत बयानबाजी के ये कार्य समान थे, ट्रम्प संगठन में ऊपरी प्रबंधन द्वारा प्रत्येक वार्षिक वक्तव्य के लिए एक सामान्य प्रयास के हिस्से के रूप में प्रतिबद्ध थे और ट्रम्प संगठन के उच्चतम स्तरों पर अनुमोदित थे – जिसमें खुद ट्रम्प भी शामिल हैं।

सीएनएन ने बताया कि मुकदमे के हिस्से के रूप में, जेम्स कथित रूप से गलत तरीके से अर्जित धन में 250 मिलियन अमरीकी डालर की मांग कर रहा है और ट्रम्प और मुकदमे में नामित बच्चों को न्यूयार्क राज्य में पंजीकृत एक व्यवसाय के निदेशक के रूप में सेवा करने से स्थायी रूप से रोक रहा है। वह ट्रम्प आर्गनाइजेशन के कारपोरेट सर्टिफिकेट को रद्द करने की भी मांग कर रहा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles