Friday, January 22, 2021
Home > International Varta > Christmas के दिन धमाके से दहला अमेरिका का Nashville, 3 लोग घायल, जांच में जुटी FBI

Christmas के दिन धमाके से दहला अमेरिका का Nashville, 3 लोग घायल, जांच में जुटी FBI

Webvarta Desk: क्रिसमस (Christmas Day) के दिन अमेरिकी राज्य टेनेसी की राजधानी नैशविले के डाउनटाउन (Downtown Nashville) में एक गाड़ी में जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं मौके पर पहुंची FBI की टीम ने भी जांच शुरू कर दी है। स्थानीय पुलिस ने इस धमाके को इरादतन कृत्य करार दिया है। टेनेसी की राजधानी नैशविले को अमेरिकी संगीत का केंद्र माना जाता है।

पुलिस ने इरादतन किया गया धमाका बताया

नैशविले के पुलिस प्रवक्ता डॉन आरोन ने कहा कि यह धमाका बड़ा है। पुलिस विभाग, इसके संघीय जांच एजेंसी एफबीआई और एटीएफ इस मामले की जांच कर रही हैं। हम मानते हैं कि यह विस्फोट एक जानबूझकर किया गया कार्य है। हालांकि, पुलिस ने इसे अभी तक आतंकवादी घटना नहीं माना है। पुलिस ने इस विस्फोट का मकसद का भी खुलासा नहीं किया।

बैंक के पास खड़ी वैन में हुआ धमाका

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, धमाके की आवाज को कई किलोमीटर दूर तक सुना गया। जिससे पास खड़ी कई अन्य गाड़ियां और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट स्थानीय समय के अनुसार, सुबह 6 बजे नदी के किनारे एक बैंक की इमारत के पास खड़ी एक मोडिफाइड वैनिटी वैन में हुआ। जिसके बाद पूरा आसमान काले धुएं से भर गया।

पुलिस टीम को निशाना बनाए जाने का शक

एफबीआई के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर एंड्रयू मैककेबे ने सीएनएन को बताया कि इस आकार के विस्फोट की जांच आतंकवाद के संभावित कार्य के रूप में की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह संभव है कि इस धमाके का निशाना पुलिस टीम थी, जो एक संदिग्ध वाहन की जांच करने जा रही थी। नैशविले के मेयर जॉन कूपर ने लोगों से डाउनटाउन इलाके से दूर रहने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *