सिडनी में कोविड (Covid-19) मामले बढ़ने के कारण तीसरे और चौथे टेस्ट में की जा सकती है अदला बदली

corona
Source : Google
एडीलेड (वेबवार्ता)। सिडनी में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों के बढ़ने के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) भारत के खिलाफ चल रही चार मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट के स्थलों में अदला बदली करने पर विचार कर सकता है।

सिडनी में सात जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है जबकि अंतिम मैच 15 जनवरी में ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। सिडनी के उत्तरी समुद्र तटों पर वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया था।

‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘सीए के अनुसार अब भी पहली प्राथमिकता सात से 11 जनवरी के बीच सिडनी में मैच आयोजित करना है लेकिन सिडनी और ब्रिस्बेन के बीच तीसरे और चौथे टेस्ट मैच की अदला बदली शीर्ष विकल्प है।’’

इसमें कहा गया है, ‘‘अगर ऐसा होता है तो सिडनी में 15 से 19 जनवरी के बीच श्रृंखला का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा।’’ कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण चोट से उबर रहे आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तेज गेंदबाज सीन एबोट दोनों ही शनिवार को सिडनी से मेलबर्न चले गये जहां 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (दूसरा टेस्ट) खेला जाना है।

रिपोर्ट के अनुसार एक वैकल्पिक योजना दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच को मेलबर्न में आयोजित करना हो सकती है। इसमें कहा गया है, ‘‘मेलबर्न में अगले दो टेस्ट मैचों का आयोजन अगला विकल्प हो सकता है।’’ भारत पहला टेस्ट मैच आठ विकेट से गंवाने के बाद श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है।