ब्रिटेन के PM बोले- भगवान राम ने जैसे रावण को हराया था, हम कोरोना का नाश करेंगे

New Delhi: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Britain PM Boris Johnson) ने देश में रह रहे हिंदू समुदाय को दीपावली (Diwali 2020) की बधाई देते हुए कहा है कि जिस तरह से भगवान राम (Lord Ram) और सीता (Goddess Sita) ने रावण (Ravan) को हराया था, वैसे ही हम कोरोना को मात देंगे।

उन्‍होंने (Britain PM Boris Johnson) कहा कि निस्‍संदेह आने वाले में समय में बड़ी चुनौती मुंह बाए खड़ी है और मुझे पूरा विश्‍वास है कि देश के लोग एकजुट होकर कोरोना वायरस को हराएंगे।

बोरिस जॉनसन (Britain PM Boris Johnson) ने ‘आईग्‍लोबल दीपावली महोत्‍सव 2020’ (iGlobal Diwalifest 2020 ) का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करते हुए कहा कि देश के लोग पूरी एकजुटता और दृढ़ इच्‍छाशक्ति के बल पर कोरोना वायरस का डटकर सामना करेंगे। हम लोग साथ मिलकर इस महामारी को मात दें देंगे।

ब्रितानी पीएम (Britain PM Boris Johnson) ने कहा कि जैसे दीपावली का त्‍योहार हमें यह श‍िक्षा देता है कि अंधकार पर प्रकाश की जीत होती है, अज्ञान पर ज्ञान की और बुराई पर अच्‍छाई की जीत होती है, उसी तरह से हम कोरोना पर व‍िजय हासिल करेंगे।

अपने आधिकारिक आवास से दिए संबोधन में पीएम बोरिस ने कहा, ‘जिस तरह से भगवान राम और उनकी पत्‍नी सीता राक्षस रावण को हराने के बाद अपने घर वापस लौटे थे और इसके उपलक्ष में लाखों द‍िए जलाए गए थे, उसी तरह से हम अपना रास्‍ता तलाश सकते हैं और विजय हासिल कर सकते हैं।’ उन्‍होंने कहा कि इस बार प्रकाशपर्व दीपावली ब्रिटेन में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मनाया जाएगा।

ब्रिटिश पीएम ने देश में रह रहे भारतीय समुदाय की तारीफ की। उन्‍होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि दूर से जश्‍न मनाना आसान नहीं है, वह भी तब जब आप अपने पूरे परिवार के साथ एकजुट होते हैं, अपने दोस्‍तों के यहां जाते हैं या उनके साथ दीपावली का जश्‍न मनाते हैं। साथ ही जब आपके पास समोसा हो या गुलाब जामुन हो।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *