बाइडन, हैरिस ने गोलीबारी में मारे गए एशियाई-अमेरिकी लोगों के परिजन को अटलांटा पहुंचकर दी सांत्वना

Joe Biden

अटलांटा (अमेरिका), 20 मार्च (वेबवार्ता)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने अटलांटा आकर यहां कुछ दिन पहले गोलीबारी में मारे गए आठ एशियाई-अमेरिकी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

बाइडन ने कहा, ‘‘अमेरिका में घृणा के लिए कोई स्थान नहीं है।’’ उन्होंने लोगों से कट्टरता के खिलाफ आवाज उठाने की अपील करते हुए कहा, ‘‘हमारी चुप्पी अपराध में हमारी सहभागिता दर्शाती है और हम अपराध में सहभागी नहीं हो सकते।’’

हैरिस ने कहा कि अमेरिका में नस्लवाद, अन्य देशों के लोगों से घृणा और लैंगिक भेदभाव हमेशा से रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं और राष्ट्रपति चुप नहीं रहेंगे। हिंसा, घृणा अपराध और भेदभाव जहां भी होगा, हम उसके खिलाफ हमेशा आवाज उठाएंगे।’’

राष्ट्रपति का अटलांटा का यह दौरा कोरोना वायरस वैश्विक महामारी राहत पैकेज के लाभ के बारे में लोगों को जागरुक करने की कोशिश के तहत पहले से निर्धारित था, लेकिन दोनों नेताओं ने इस दौरान अधिकतर समय एशियाई-अमेरिकी समुदाय को सांत्वना देने में बिताया।

अमेरिका के अटलांटा क्षेत्र में मंगलवार को तीन मसाज पार्लर में एक घंटे से अधिक समय तक हुई सिलसिलेवार गोलीबारी में आठ लोग मारे गये थे। यह आशंका जताई जा रही है कि एशियाई मूल के लोगों के खिलाफ नफरत की भावना से इस घटना को अंजाम दिया गया होगा। पुलिस ने 21 वर्षीय एक श्वेत व्यक्ति को इस मामले में गिरफ्तार किया है। इस दौरान बाइडन ने रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के मुख्यालय का भी दौरा किया और राज्य में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया।