Jeo Biden

Jeo Biden ने जलवायु परिवर्तन पर काम करने वाले मुख्य सदस्यों के नामों की घोषणा की

वाशिंगटन (वेबवार्ता)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Jeo Biden) ने जलवायु परिवर्तन पर और ऊर्जा क्षेत्र के लिए अपनी टीम की घोषणा की जबकि उनकी टीम ने कहा कि वे सत्ता संभालने के पहले दिन से ही जलवायु परिवर्तन के मुद्दों से निपटने में दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कांग्रेस सदस्य डेब हालांड को आंतरिक मामलों का मंत्री, जेनिफर ग्रानहोल्म को ऊर्जा मंत्री, माइकल रेगन को पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी का प्रशासक और ब्रेंडा मैलोरी को पर्यावरण गुणवत्ता से संबंधित परिषद का अध्यक्ष नामित किया है।

बाइडन (Jeo Biden) ने बृहस्पतिवार को जिना मैकार्थी को राष्ट्रीय जलवायु सलाहकार और अली जैदी को राष्ट्रीय जलवायु उप सलाहकार नियुक्त करने की घोषणा की है।

बाइडन (Jeo Biden) प्रशासन में जैदी सबसे बड़ा पद हासिल करने वाले पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी अधिकारी हैं। बाइडन (Jeo Biden) ने एक बयान में कहा कि यह टीम पहले दिन से जलवायु परिवर्तन के मुद्दों से निपटना शुरू करेगी और इसके कदम विज्ञान और बराबरी पर आधारित होंगे।

बाइडन (Jeo Biden) ने स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र के भविष्य की मांगों पर भी काम करने की बात कही, जिससे समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति को लाभ मिलेगा। बाइडन 20 जनवरी को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। उन्होंने कहा है कि वे राष्ट्रपति बनने के पहले दिन ही पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *