Friday, January 22, 2021
Home > International Varta > भूटान के PM शेरिंग का ऐलान, कोरोना का बढ़ता खतरा देख फिर लगाया लॉकडाउन

भूटान के PM शेरिंग का ऐलान, कोरोना का बढ़ता खतरा देख फिर लगाया लॉकडाउन

Webvarta Desk: Lockdown In Bhutan: वैश्विक महामारी कोरोना (Corona New Strain) के नए स्ट्रेन ने पूरी दुनिया को एक बार फिर से डरा दिया है।

कोरोना के इस नए खतरे (Corona New Strain) को देखते हुए भूटान ने आज लॉकडाउन का ऐलान किया है। भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग (Bhutan PM Lotay Tshering) ने ऐलान किया कि 23 दिसंबर से सात दिन के लिए देश में लॉकडाउन लगाया जाएगा।

पीएम (Bhutan PM Lotay Tshering) के अनुसार, इस दौरान दूसरे राज्यों में आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। साथ ही कोविड-19 टास्कफोर्स समय-समय पर गाइडलाइन जारी करेगी।

लोकल ट्रांसमिशन की पुष्टि

स्थानीय मीडिया से बातचीत में भूटान के पीएम लोते शेरिंग (Bhutan PM Lotay Tshering) ने कहा कि हमारे पास लोकल ट्रांसमिशन की खबर है। कुछ दिन में ही थिम्पू में 5, पारो में 3 और लामोझिंग्खा में एक मामले सामने आए हैं। ये भी स्वैच्छिक परीक्षण के दौरान सामने आए। ये सभी मामले चिंताजनक हैं। इसलिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया जाता है। ये लॉकडाउन 23 दिसंबर से शुरू होगा।

नए स्ट्रेन ने मचाया हड़कंप

आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता चलने के बाद कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। ब्रिटेन ने अपने यहां लॉकडाउन का ऐलान किया। वहीं, भारत समेत कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। नए साल और क्रिसमस को लेकर भी देशों की ओर से अलग-अलग गाइडलाइन जारी की जा रही है।

भूटान में अब तक कोरोना के 479 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 430 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना से भूटान में एक भी शख्स की मौत नहीं हुई है। यानी भूटान को अपने देशवासियों को कोरोना से बचाने में कामयाबी मिली है। भूटान की कुल आबादी 7.54 लाख (2018 की गणना के अनुसार) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *