शर्मनाक! ऑस्‍ट्रेलियाई संसद में बलात्‍कार, PM मॉरिसन ने पीड़िता से मांगी माफी

Webvarta Desk: ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन (Australian PM Scott Morrison) ने एक पूर्व महिला सरकारी कर्मचारी से माफी मांगी है। महिला कर्मी से दो साल पहले कथित रूप से संसद भवन के अंदर एक सहकर्मी ने बलात्‍कार किया था।

महिला ने एक दिन पहले ही इस दुखद घटना के बारे में मीडिया को बताया था। प्रधानमंत्री (Australian PM Scott Morrison) ने वादा किया कि इस कथित रेप और राजधानी की संस्‍कृति की पूरी जांच की जाएगी।

महिला कर्मी ने आरोप लगाया था कि मार्च 2019 में रक्षा मंत्री के कार्यालय में एक पूर्व सहयोगी ने शाम के समय काम के बाद उनके साथ बलात्‍कार किया था। मीडिया से बातचीत में महिला ने कहा कि सहकर्मी से मैंने कहा कि मुझे घर जाना है लेकिन उसने संसद भवन की इमारत में चलने को कहा। सहकर्मी ने कहा कि उसे संसद की इमारत से कुछ जरूरी चीज लेनी है। महिला ने बताया कि संसद के अंदर सहकर्मी ने उसके साथ बलात्‍कार किया।

महिला ने बलात्‍कारी की पहचान सार्वजन‍िक नहीं की

महिला ने बताया कि जब मैंने रेप का विरोध किया लेकिन वह नहीं माना। महिला ने बलात्‍कारी की पहचान सार्वजन‍िक नहीं की। उन्‍होंने कहा कि अप्रैल 2019 में उन्‍होंने पुलिस से इस बारे में बात की थी लेकिन अपने करियर के खतरे को देखते हुए औपचारिक शिकायत नहीं करने का फैसला किया। महिला ने कहा, ‘यह मेरे लिए निजी रूप से सही फैसला नहीं था।’

ऑस्‍ट्रेलिया की पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि महिला ने अप्रैल 2019 में इस शिकायत के बारे में बात की थी लेकिन उन्‍होंने औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराने का फैसला किया। इससे पहले रक्षा मंत्री लिंडा ने कहा था कि उन्‍हें इस आरोप के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि प्रधानमंत्री मॉरिशन ने महिला से माफी मांगी और जांच का भरोसा दिया है।