26.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

Queen Elizabeth के निधन पर पत्रकार ने शैंपेन खोलकर मनाया जश्न, घटिया हरकत देख भड़के लोग

वेबवार्ता: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth-II Death) का गुरुवार को 96 साल की उम्र में निधन हो गया। ब्रिटेन शोक में डूबा हुआ है और देश का झंडा आधा झुका हुआ है।

भारत से लेकर अमेरिका तक दुनियाभर के नेताओं ने एलिजाबेथ के निधन पर शोक व्यक्त किया और श्रद्धांजलि दी। लेकिन इस बीच अर्जेंटीना के एक टीवी एंकर (Argentinian TV host celebrate Queen Elizabeth-II Death) की घटिया हरकत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

एंकर शैंपेन की बोतल खोलता और क्वीन के निधन (Queen Elizabeth-II Death) का ‘जश्न’ मनाता दिख रहा है। गुरुवार शाम को बर्मिंघम पैलेस ने एक बयान जारी कर एलिजाबेथ के निधन की सूचना दी। बयान में कहा गया, ‘इस दोपहर बाल्मोरल में महारानी का शांतिपूर्ण निधन हो गया।’

दुनियाभर में गम के माहौल के बीच पत्रकार सैंटियागो कुनेओ (Santiago Cuneo) टीवी पर क्वीन के निधन पर खुशी प्रकट (Argentinian TV host celebrate Queen Elizabeth-II Death) करते दिखाई दिए। वीडियो को ऑफलाइन कर दिया गया है जिसमें वह एलिजाबेथ को ‘बूढ़ी औरत’ कहकर संबोधित कर रहे थे। एंकर ने निधन की खबर को ‘गुड न्यूज’ करार दिया। वीडियो में उन्होंने कहा, ‘सही इंसान की मौत हुई है’, ‘बूढ़ी औरत आखिरकार नरक पहुंच गई’। पत्रकार ने एलिजाबेथ के निधन का मजाक उड़ाया और उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

वीडियो शेयर होते ही फूटा लोगों का गुस्सा

सोशल मीडिया पर क्लिप शेयर होते ही पत्रकार पर जमकर लोगों का गुस्सा फूटा। एक यूजर ने लिखा, ‘वाहियात, उसे राजशाही नापसंद हो सकती है, लेकिन वह एक मृत व्यक्ति का सम्मान कर सकता है। अगर इस आदमी को जरा भी अक्ल होती तो उसे पता होता कि क्वीन के पास कोई राजनीतिक शक्ति नहीं थी।’ कुनेओ, एक राजनेता, बिजनेसमैन और पत्रकार हैं जो Uno Mas Uno Tres की होस्टिंग करने के लिए जाने जाते हैं जो 2013 से 2018 तक प्रसारित होता था।

पीएम मोदी ने जताया दुख

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से वह बहुत दुखी हैं। उन्होंने महारानी के परिवार, ब्रिटेन की सरकार, जनता के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय सार्वजनिक जीवन में गरिमा और शालीनता की प्रतिमूर्ति रहीं और उनके साथ 2015 तथा 2018 में हुई यादगार मुलाकातों को याद किया।

मोदी ने कहा, ‘मैं उनकी गर्मजोशी और उदारता को कभी नहीं भूल सकता हूं। एक भेंट के दौरान उन्होंने मुझे वह रुमाल दिखाया जो उनके विवाह के अवसर पर महात्मा गांधी ने उन्हें भेंट किया था। उनके इस व्यवहार को सदा पसंद करता हूं।’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles