Friday, May 20, 2022
Homeअंतर्राष्ट्रीयदुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तरी रनवे को 9 मई से 45...

दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तरी रनवे को 9 मई से 45 दिनों के लिए बंद करने का ऐलान

दुबई: भारत से दुबई जाने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए बड़ा अपडेट आया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तरी रनवे को 9 मई से 22 जून के बीच 45 दिनों के लिए बंद करने का ऐलान किया है। इस दौरान रनवे को अपग्रेड करने का काम किया जाएगा, जिससे सुरक्षा और इफिसिएंसी को बनाए रखा जा सके। दरअसल, दुबई एयरपोर्ट दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में शुमार है। यहां हर दिन हजारों की संख्या में फ्लाइट उतरती हैं और टेकऑफ होती हैं। एक अनुमान के मुताबिक दुबई एयरपोर्ट पर हर साल 350000 फ्लाइट्स का आवागमन होता है। इसमें कई भारी-भरकम जंबो जेट भी शामिल होते हैं, जिनके टायरों से रनवे को काफी नुकसान पहुंचता है।

शारजाह डाइवर्ट की जाएंगी फ्लाइट्स
अधिकारियों ने हाल में ही ऐलान किया है कि दुबई एयरपोर्ट के उत्तरी रनवे को बंद करने के कारण कई फ्लाइट्स को दूसरे एयरपोर्ट्स की तरफ डॉयवर्ट किया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रनवे अपग्रेडेशन के कारण हर हफ्ते करीब 1000 उड़ाने डीएक्सबी, दुबई वर्ल्ड सेंट्रल के साथ-साथ शारजाह हवाई अड्डे के अन्य टर्मिनलों पर डायवर्ट की जाएंगी। अधिकारी ने यह भी कहा कि इस दौरान दुबई आ रहे या फिर यहां से उड़ान भरने वाले यात्रियों को सुझाव दिया जाता है कि वे अपनी यात्रा शुरू करने से पहले अपनी फ्लाइट डिटेल्स के साथ-साथ एराइवल और डिपार्चर हवाई अड्डों को एयरलाइन के साथ बात करके कंफर्म कर लें।

दुबई वर्ल्ड सेंटर से यात्रा करने वाले फ्लाईदुबई यात्रियों को हवाई अड्डे पर कंप्लीमेंट्री पॉर्किंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा, रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी हर 30 मिनट में दुबई एयरपोर्ट और दुबई वर्ल्ड सेंटर के सभी टर्मिनलों के बीच मुफ्त बस सेवा प्रदान करेगी। अगर आप कोझीकोड, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम, तिरुचिरापल्ली, अमृतसर, जयपुर और लखनऊ से एयर इंडिया एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे हैं तो यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे नए टाइम टेबल के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की वेबसाइट को जरूर देख लें। इससे उन्हें अपने फ्लाइट से संबंधित सबसे ताजा जानकारी मिल जाएगी।

खलीज टाइम्स को दिए इंटरव्यू में दुबई एयरपोर्ट्स के सीईओ पॉल ग्रिफिथ्स ने कहा कि रनवे की मरम्मत जानबूझकर ईद की भीड़ के बाद और गर्मी की छुट्टियों से पहले की गई है। हमने इस समय को काफी सोच विचार कर चुना है, ताकि ज्यादा यात्रियों को कोई परेशानी न हो। इस दौरान यात्रियों की ट्रैफिक साल के अन्य महीनों की अपेक्षा थोड़ी कम होती है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है, इसलिए रनवे की मरम्मत का काम ज्यादा समय तक टाला नहीं जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आप हमें फॉलो भी कर सकते है

10,445FansLike
10,000FollowersFollow
3,000FollowersFollow
10,000FollowersFollow
2,458FollowersFollow
5,000SubscribersSubscribe

यह भी पढ़ें

Recent Comments