30.1 C
New Delhi
Friday, September 22, 2023

फ्लाइट के टेकऑफ से पहले शख्स ने खोल दिया इमरजेंसी एग्जिट डोर, यात्रियों की अटक गई थीं सांसें, फिर…

नई दिल्ली. कई लोगों को लगता है कि फ्लाइट से यात्रा करना जोखिम भरा होता है. वैसे भी आजकल फ्लाइट में यात्रियों के व्यवहार से जुड़ी कई घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसे ही एक घटना घटी है संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में. जहां एक यात्री की हरकत से फ्लाइट में बैठे अन्य लोगों की जान खतरे में आ गई. अमेरिका (America) में एक व्यक्ति को कथित तौर पर एक फ्लाइट में इमरजेंसी एग्जिट डोर खोलने (Man Opens Plane’s Exit Door) और इमरजेंसी स्लाइड को सक्रिय करने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

फॉक्स न्यूज के मुताबिक यह घटना शनिवार को लॉस एंजेलिस इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Los Angeles airport) पर हुई. अज्ञात व्यक्ति डेल्टा एयरलाइंस की फ्लाइट पर था जो सिएटल की ओर जा रहा था. लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पुलिस ने कहा कि काली पैंट के साथ धारीदार लाल और गहरे नीले रंग का स्वेटर पहने यात्री फ्लाइट के अंदर आगे की हिस्से की ओर भागा. जब उसे गेट से पीछे ले जाया जा रहा था तो उसने फ्लाइट अटेंडेंट से पूछा, ‘मैं अब क्या कर सकता हूं?’

फ्लाइट में मौजूद लोगों ने बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट के बार-बार बैठने के लिए कहे जाने के बावजूद वह नहीं बैठा. वह फ्लाइट के इमरजेंसी एग्जिट डोर की ओर भागा, कुंडी घुमाई, दरवाजा खोला और इमरजेंसी स्लाइड को नीचे खिसकाकर सक्रिय कर दिया. इस घटना ने विमान को रुकने पर मजबूर कर दिया. FlightAware.com के अनुसार इस घटना की वजह से फ्लाइट 3 घंटे लेट हुई.

यात्रियों ने कहा कि वह आदमी एक बैगेज कार्ट के पीछे कूद गया, जहां सामान रखने वाले कर्मचारियों ने एयरपोर्ट पुलिस के वहां पहुंचने तक उसे रोककर रखा. CBS न्यूज के अनुसार एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘लॉस एंजिल्स से सिएटल के लिए संचालित डेल्टा फ्लाइट 1714 को एक अनियंत्रित यात्री के कारण मजबूरी में टेक ऑफ होने से पहले रोकना पड़ा.’ एयरलाइन ने बयान में बताया कि यात्री को फ्लाइट से बाहर निकाला गया और उसे हिरासत में ले लिया गया. घटना के बाद व्यक्ति को मानसिक जांच के लिए स्थानीय अस्पताल भी ले जाया गया.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Latest Articles