33.1 C
New Delhi
Saturday, October 1, 2022

लोहे की खदान में पानी भरने से 14 मजदूरों की मौत, 1 लापता

तांगशान
चीन में लोहे की एक खदान में पानी भर जाने के कारण बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें 14 मजदूरों की मौत हो गई और एक व्यक्ति लापता है। चीनी अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लापता व्यक्ति की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। खदान में पानी भरने की घटना इस महीने की शुरुआती की है।

तांगशान शहर की सरकार ने इसे लेकर छोटा सा बयान जारी किया है। इसमें बताया गया कि तलाश और बचाव अभियान समाप्त हो गया है। 2 सितंबर को खदान में पानी भर जाने के कारण का पता लगाया जा रहा है। यह खदान हेबेई प्रांत में बीजिंग से 160 किलोमीटर पूर्व में है। हेबेई में बड़ी मात्रा में लौह अयस्क और इस्पात पाया जाता है।

फरवरी में भी हुआ था ऐसा हादसा
दक्षिण-पश्चिम चीन में ऐसा ही हादसा इस साल फरवरी में भी हुआ था। यहां कोयले की एक खदान के ढहने से उसमें फंसे 14 खनिकों की मौत हो गई थी। गुइझोऊ प्रांत में 25 फरवरी को कोयले की खदान की छत ढहने के बाद उसमें खनिक फंस गए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बचाव अभियान चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि जहां खदान की छत ढही थी, वह स्थान खदान के प्रवेश से करीब तीन किलोमीटर दूर था।

42 मंजिला इमारत में लगी आग
दूसरी तरफ, मध्य चीन में स्थित देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी की 42 मंजिला इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लगी गई। इसकी लपटों और काला धुआं उठता देखा जा सकता था। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में स्थित ‘चाइना टेलीकॉम’ की इमारत के दर्जनों फ्लोर जल गए। शहर के दमकल विभाग का कहना है कि उसने 280 दमकल कर्मियों को मौके पर भेजा जिन्होंने 720 फुट ऊंची इमारत में लगी आग पर जल्दी ही काबू पा लिया।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles