14.1 C
New Delhi
Sunday, December 4, 2022

पुलिस को पॉपकॉर्न के डिब्बे में मिला 279 अरब रुपये का खजाना, चुराकर रखे थे Bitcoin

Stole Bitcoins News in Hindi : वेब वार्ता, जॉर्जिया . 32 साल के एक शख्स के घर छापा मारने के बाद पुलिस ने 279 अरब रुपये मूल्य से अधिक के बिटकॉइन जब्त किए. इन जब्त किए गए 50,676 बिटकॉइन में से कुछ को बाथरूम में पॉपकॉर्न के डिब्बे में छुपाकर रखा गया था. इसे अब तक का सबसे बड़ा बिटकॉइन भंडाफोड़ बताया गया था.

तलाशी के दौरान पुलिस को मिला ‘खजाना’

जेम्स झोंग के घर की तलाशी लेने गई पुलिस को एक अंडरग्राउंड कमरे में छिपे हुए उपकरण और बाथरूम में रखे पॉपकॉर्न के डिब्बे में छुपाए गए सिंगल-बोर्ड कंप्यूटर मिले. इनमें क्रिप्टोकरेंसी को स्टोर किया गया था. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, जेम्स ने एक दशक पहले डार्क वेब (विशेष प्रकार के वेब ब्राउज़र से ओपन होने वाला इंटरनेट) में Silk Road मार्केटप्लेस से 3 बिलियन डॉलर मूल्य (279 अरब रुपये) के बिटकॉइन हैक किए थे.

अमेरिकी न्याय विभाग ने अपने एक बयान में कहा कि जेम्स को डिजिटल मुद्रा धोखाधड़ी के लिए दोषी ठहराया गया, क्योंकि उसने Silk Road से 50,000 से अधिक बिटकॉइन चुराए थे. लगभग 10 वर्षों से लापता बिटकॉइन के इस बड़े हिस्से का ठिकाना रहस्य बन गया था. इस क्रिप्टोकरेंसी को जेम्स ने अपने कंप्यूटर पर स्टोर कर रखा था.

मालूम हो कि Silk Road एक अवैध बाज़ार था, जो 2011 और 2013 के बीच संचालित होता था. यह मुख्य रूप से भुगतान के लिए बिटकॉइन का उपयोग करता था. इसका संचालक रॉस उलब्रिच था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था. वो अभी 40 साल जेल की सजा काट रहा है. Silk Road उपयोगकर्ता गुमनाम रूप से अवैध सामान खरीद और बेच सकते थे, इसमें ड्रग्स और नकली ड्राइविंग लाइसेंस भी शामिल थे.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,118FollowersFollow

Latest Articles