25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

‘पाकिस्तान में है जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर’, तालिबान ने किया दावा

काबुल
तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इस बात से इनकार किया है कि जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) प्रमुख मौलाना मसूद अजहर अफगानिस्तान में था। जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा किया है कि जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में है। तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद का ये बयान तब आया जब, पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर की गिरफ्तारी के लिए अफगानिस्तान को एक पत्र लिखा।
पाकिस्तान ने अपने पत्र में टोलो न्यूज के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि मौलाना मसूद अजहर शायद अफगानिस्तान के नंगरहार और कनहर इलाकों में मौजूद है।
 
हालांकि, पाकिस्तान के पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा, “जैश-ए-मोहम्मद समूह का नेता यहां अफगानिस्तान में नहीं है। यह एक ऐसा संगठन है जो पाकिस्तान में हो सकता है। वैसे भी, वह अफगानिस्तान में नहीं है और हम इस तरह से कुछ भी नहीं पूछा गया है। हमने इसके बारे में समाचारों में सुना है। हमारी प्रतिक्रिया यह है कि यह सच नहीं है।
 
तालिबान के नेतृत्व वाले विदेश मंत्रालय (MoFA) ने कहा कि इस तरह के आरोप काबुल और इस्लामाबाद के बीच संबंधों को प्रभावित कर सकते हैं। तालिबान के एक प्रवक्ता अब्दुल कहार बल्खी ने कहा, “हम सभी पक्षों से बिना किसी सबूत और दस्तावेज के ऐसे आरोपों से दूर रहने का आह्वान करते हैं। इस तरह के मीडिया के आरोप द्विपक्षीय संबंधों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं।”

यह रिपोर्ट पेरिस स्थित अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) द्वारा इस्लामाबाद को संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित कुछ आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर करने के बाद आई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles