15.1 C
New Delhi
Thursday, November 30, 2023

वीकली लव राशिफल: 5 फरवरी तक इन राशि वालों की खत्म होगी प्यार की तलाश, ये लोग खुद पर न करें शक

मेष: कोई भी इस उम्मीद में प्रतिबद्ध रिश्ते में नहीं जाता है कि उसके साथ उत्तम व्यवहार किया जाएगा। खुद पर शक करना और असफलता को स्वीकार करना बंद करें। यह सुर्खियों में आने का आपका क्षण है, इसलिए संबंध विभाग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। अब आपको अपने उन पहलुओं को छिपाने की कोशिश नहीं करनी है जो आपको बेकार लगते हैं। अगर आप लंबे समय तक संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको पहले खुद से प्यार करना सीखना होगा।

वृषभ: जब प्रेम जीवन की बात आती है तो अपनी खुद की प्रेरणाओं को टटोलें और जो आपको मिलेगा उससे आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपने एक निश्चित व्यक्ति के साथ मिलकर परेशान क्यों किया। हो सकता है कि आप उपेक्षित महसूस कर रहे हों क्योंकि आपको पता नहीं है कि यह कहां जा रहा है। एक कदम पीछे हटना और यह आकलन करना महत्वपूर्ण है कि आप जीवन में कहां खड़े हैं ताकि आपको एक स्पष्ट दृष्टिकोण मिल सके।

मिथुन: अपने रिश्ते सुधारने की कोशिश करें। हो सकता है कि आप और आपके साथी के बीच हाल ही में कोई बहस हुई हो, जिसने भावनाओं को ठंडा कर दिया हो। यह बातचीत करने, माफी मांगने और आगे बढ़ने का समय है। समस्या को नजरअंदाज न करें, अगर आप ऐसा करते हैं तो यह वापस आएगा और आपको परेशान करेगा। एक दूसरे के साथ संवाद करें और एक दूसरे को पूरी तरह से गले लगाएं। इससे आप दोनों के बीच विश्वास और बंधन में सुधार होगा।

कर्क: अगर आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को और गहरा करना चाहते हैं, तो पीछे मुड़कर यह देखने में मदद मिल सकती है कि आप दोनों पहली बार कहां मिले थे। बढ़ी हुई जिम्मेदारियां जीवन के प्रतीत होने वाले असंबंधित पहलुओं के मिलन का कारण बन सकती हैं। खुद पर भरोसा रखें और देखें कि क्या आप अपने पार्टनर पर भरोसा बढ़ा सकते हैं। सामान्य तौर पर अपने जीवन के बारे में ज्यादा खुले और ईमानदार रहें।

सिंह: इस सप्ताह आप जीवन के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव का अनुभव कर सकते हैं क्योंकि लंबे समय से दबी हुई भावनाएं सतह पर आ रही हैं। यह आपको आश्चर्यचकित कर देगा और हो सकता है कि आप स्वयं इस पर विचार करना चाहें। इसके बजाय, इन मुद्दों पर किसी प्रियजन के साथ चर्चा करना बुद्धिमानी होगी क्योंकि इससे उन्हें विशेष महसूस होगा। वे आपको कुछ मूल्यवान सलाह दे सकते हैं, इसलिए अपने साथी से सलाह लेने के लिए अपना दिमाग खुला रखें।

कन्या: अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण आपको नए लोगों से मिलने या मौजूदा संबंधों को जीवित रखने में परेशानी हो सकती है। दौड़ते समय अपने दृष्टिकोण को संशोधित करने से आपके विचार और अभिव्यक्ति की स्पष्टता में सुधार हो सकता है। यदि आप अपने साथी के बारे में गंभीर हैं, तो उन्हें यह बताने का यह सही मौका है कि आप कैसा महसूस करते हैं। सप्ताह भर कृतज्ञता के भाव छिड़क कर उन्हें बताएं कि आप उन्हें महत्व देते हैं।

तुला: इस सप्ताह अपने विवादों को सावधानी से चुनना और जब भी संभव हो शांति के लिए प्रयास करना सबसे अच्छा है। आपके रिश्ते में ऐसे पल आएंगे जब अपने साथी के साथ बीच का रास्ता निकालना ज्यादा उचित होगा बजाय इसके कि आप अपने रास्ते पर चलने की जिद करें, चाहे कुछ भी हो। यह किसी ऐसे मुद्दे से संबंधित हो सकता है जो आपके साथी को संवेदनशील लगता है। तार्किक होने से मदद नहीं मिलेगी, इसलिए बहस करने से समझौता करना बेहतर है।

वृश्चिक: अपने पार्टनर का विश्वास पूरी तरह हासिल करने के लिए इस सप्ताह कोई योजना बनाएं। अपने रिश्ते के लक्ष्यों पर पुनर्विचार करें और पहले से ज्यादा मजबूत होकर एक-दूसरे के पास लौटें। आपका पार्टनर आपके और करीब आना चाहता है और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उसके साथ समय बिताएं। अगर आप अविवाहित हैं और घर बसाना चाहते हैं, तो यह वातावरण ऐसा करने के लिए उत्तम परिस्थितियां दे सकता है। किसी और की नकल करने की कोशिश मत करें बस वास्तविक बनें।

धनु: अपने प्रेम संबंधों में सामंजस्य बनाने का प्रयास करें। दूसरों के साथ वास्तविक संबंध बनाने के लिए आत्म-मूल्य की आपकी फुली हुई भावना हानिकारक हो सकती है। आक्रामक होने से बात बिगड़ेगी। इस पल में, आपको बस इतना करना चाहिए कि आप अपने साथी के प्रति दयालु रहें और उन्हें विशेष महसूस कराएं। छोटे लेकिन सार्थक मुद्दों पर जुड़ें जो उन्हें आश्वस्त महसूस कराएंगे।

मकर: इस सप्ताह अपने रोमांटिक भविष्य की योजना बनाने के लिए कुछ समय निकालें। हालांकि यह सच है कि हाल ही में आपके रिश्ते में चीजें ऊपर और नीचे हुई हैं, आपको ज्यादा चिंतित नहीं होना चाहिए। सार्थक चर्चा करके आप जान सकते हैं कि आप किसी विशेष व्यक्ति के साथ अपने संबंध को गहरा करने के लिए तैयार हैं। अपने जीवन के संभावित परिणामों पर एक साथ विचार करें और इसके लिए आगे बढ़ें।

कुंभ राशि: इस सप्ताह प्रेम और खुद के बारे में अपनी समझ बढ़ाने के लिए खुले रहें। व्याख्या में विसंगतियों के कारण अपने प्रिय से गहरी बातचीत के दौरान तेज उत्तेजना पैदा हो सकती है। उनकी बात कहने के बाद, आप साझेदारी पर अपने विचारों का पुनर्मूल्यांकन कर सकते हैं। जब कोई असहमति उत्पन्न होती है, तो याद रखें कि अप्रिय शुरुआत के बावजूद यह एक कठिन सबक का कारण बन सकता है।

मीन राशि: इस सप्ताह अपनी सहज प्रवृत्ति पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है। इस नए व्यक्ति के साथ अधिक समय बिताने के तरीके खोजें यदि आप इस संबंध में अधिक समय और ऊर्जा का निवेश करने या न करने के बारे में असमंजस में हैं। जब तक आप परिणाम का पता नहीं लगा लेते हैं और अपने भविष्य के कदमों को सटीकता के साथ निर्धारित कर सकते हैं, तब तक यह लंबा नहीं होगा। अभी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें, चीजों को पूरी तरह से प्रकट होने दें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,156FollowersFollow

Latest Articles