Monday Tips: सोमवार रात करें यह उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

Webvarta Desk: Monday Tips: धन सभी के लिए जरूरी है और इसकी कमी से भी लोग डरते हैं। आजकल सभी को केवल धन चाहिए होता है और अमीर (Money Tips) बनने का ख़्वाब हर कोई देखता है।

ऐसे में अगर आप भी धन की कमी (Money Tips) से परेशान है और खूब सारा धन चाहते हैं तो आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आप अमीर बन सकते हैं। आइए बताते हैं। ध्यान रहे कि इस उपाय (Monday Tips) को आपको सोमवार से आरम्भ करना है, समय होगा रात्रि के सवा नौ बजे से।

अब आपको सबसे पहले एक लाल रंग का आसन लेना है उसे बिछाकर इसके ऊपर 1 कुशा का आसन बिछा देना है। अपने पास 1 पारे की शिव जी की प्रतिमा स्थापित करनी है। अब मिट्टी का 1 ऐसा बर्तन ले लेना है, जिसमें कम से कम 250 ग्राम घी आ जाए। अब इसे रुई की बाती से दीप प्रज्ज्वलित करें और 1 चन्दन की धूप भी जला देनी है।

इसके बाद 1 जल के कटोरे मे 11 काले हकीक, 1 अष्टधातु का श्री यंत्र और 11 गोमती चक्र रखने हैं। इसके बाद इस जल में रोली मिलानी है। इसके बाद सबसे पहले गणेश जी को प्रणाम करना है और अब अपनी कुलदेवी को नमन करना इसके पश्चात अपने ईष्ट को नमन करना है। इसके बाद 1 माला गुरु मंत्र की करनी है, यदि गुरु मंत्र नहीं है तो ॐ नम: शिवाय मंत्र का जप कर सकतें हैं।

रुद्राक्ष की माला से 11 माला इस मंत्र से कर लें – नमस्तेस्तु महामाये श्रीपीठे सुरपूजिते। शङ्खचक्रगदाहस्ते महालक्ष्मि नमोस्तुते।

इसके बाद 9 माला इस मंत्र की करें- नमस्ते गरुडारूढे कोलासुरभयङ्करि। सर्वपापहरे देवि महालक्ष्मि नमोस्तुते।।

फिर इस मंत्र की करनी हैं अब 5 माला करें – सर्वज्ञे सर्ववरदे सर्वदुष्टभयङ्करि। सर्वदुःखहरे देवि महालक्ष्मि नमोस्तुते।।

3 माला इस मंत्र से करें – सिद्धिबुद्धिप्रदे देवि भुक्तिमुक्तिप्रदायिनि। मंत्रपूते सदा देवि महालक्ष्मि नमोस्तुते ।

1 माला इस मंत्र से करें

अतीतः पंथानं तव च महिमा वाङ्मनसयोः। अतद्व्यावृत्त्या यं चकितमभिधत्ते श्रुतिरपि।।
स कस्य स्तोत्रव्यः कतिविधगुणः कस्य विषयः। पदे त्वर्वाचीने पतति न मनः कस्य न वचः।।

पूजा के बाद 1 गुलाब का फील महादेव शिव को अर्पित कर मां लक्ष्मी को प्रणाम करें।

नोट: हमारा उद्देश्य किसी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है। यह लेख लोक मान्यताओं और पाठकों की रुचि को ध्यान में रखकर लिखा गया है।