सोमवार के दिन 11 अक्षत और इन मंत्रों का करें जाप, भोलेनाथ देंगे मनचाहा वरदान

Webvarta Desk: सोमवार (Monday Tips) का दिन शिवजी (Lord Shiva) को समर्पित दिन होता है। भोलेनाथ की भक्ति बहुत ही सरल और सहज मानी जाती है।

कहा जाता है की भगवान में भोलेनाथ जी (Lord Shiva) को प्रसन्न करना बहुत आसान होता है, क्योंकि वे अपने नाम के समान ही भोले होते हैं। अतः किसी भी भक्त की सच्ची श्रद्धा से चढ़ाए हुए एक लोटे जल से भी वे प्रसन्न हो जाते हैं और मनचाहा आशीर्वाद देते हैं।

सोमवार के दिन कुछ चमत्कारी उपाय (Monday Tips) करने से शिवजी (Lord Shiva) बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं और मनचाहा आशीर्वाद देते हैं। सोमवार के दिन सुबह सूर्योदय के 1 घंटे के अंदर ही स्नान करके शिवलिंग पर 11 चावन के दानें अर्पित करें, चावल अर्पित करते समय ‘श्री राम’ का उच्चारण करें और अपनी मनोकामनाओं का भी स्मरण करें। इस उपाय को 11 सोमवार को करने से आपकी मनोकामना निश्चित ही पूरी हो जाएगी।

सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा करें, उसके बाद कुश के आसन पर बैठ कर रुद्राक्ष की माला या मन में चमत्कारी मंत्रों का जप करें। ऐसा करने से विलक्षण सिद्धि व मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। आइए जानते हैं वे चमत्कारी मंत्र…

1: ॐ अघोराय नम:

2: ॐ पशुपतये नम:

3: ॐ शर्वाय नम:

4: ॐ विरूपाक्षाय नम:

5: ॐ विश्वरूपिणे नम:

6: ॐ त्र्यम्बकाय नम:

7: ॐ कपर्दिने नम:

8: ॐ भैरवाय नम:

9: ॐ शूलपाणये नम:

10: ॐ ईशानाय नम:

11: ॐ महेश्वराय नम:

नोट: हमारा उद्देश्य किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है। यह लेख लोक मान्यताओं और पाठकों की रूचि के आधार पर लिखा गया है।