Friday Money Tips: आज ही घर ले आएं ये 5 चीजें.. जीवनभर रहेगी देवी लक्ष्मी की कृपा

Webvarta Desk: Friday Money Tips: पुराणों के अनुसार, जिस घर में मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) वास करती हो उस घर में कभी धन की कमी (Money Tips) नहीं होती। कहा जाता है कि अगर मां लक्ष्मी से जुड़ी चीजें आप अपने घर में रखेंगे तो वह हमेशा आपसे खुश रहेंगी।

अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की कृपा हमेशा आप पर बनी रहे तो आप भी ये चीजें घर ले आए।

पीली कौड़ियां

कहा जाता है कि मां लक्ष्मी को कौड़ियां प्रिय हैं। हमेशा अपने घर में पीली कौड़ियां जरूर रखें। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की पूजन करते हुए इन्हें जरूर रखें। पूजा के समाप्त होने के बाद इन्हें एक लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें। घर में इन्हें रखने से कभी भी धन की हानि नहीं होती है।

एकाक्षी नारियल

मां लक्ष्मी की पूजा करते समय हमेशा एकाक्षी नारियल जरूर रखें। यह भी उन्हें बहुत प्रिय होता है। पूजा में इसे रखने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है।

कमल के बीज

कमल के फूल पर मां लक्ष्मी विराजमान होती हैं इसलिए कमल का फूल, कमल के बीज और कमल गट्टे की माला को पूजा घर में रखकर इसकी पूजा करनी चाहिए।

माता लक्ष्मी की चरण पादुका

घर में मां लक्ष्मी की चांदी की चरण पादुका जरूर रखें। कहा जाता है कि जिस घर में चरण पादुका रखते है वहां मां लक्ष्मी निवास करती है। घर में लक्ष्मी के चरण पादुका उस दिशा में लगाएं जहां आप घर में पैसा रखते हैं।

आंवले का वृक्ष

कहा जाता है कि आंवले के वृक्ष में भगवान विष्णु का वास होता है। विष्णु जी को यह वृक्ष बहुत प्रिय है। आंवले की पूजा करने और घर में रखने से मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न रहती हैं।

नोट: हमारा उद्देश्य किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है। यह लेख लोक मान्यताओं और पाठकों की रूचि के आधार पर लिखा गया है।