सिम्स होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट ने मनाया 9वां स्थापना दिवस

नई दिल्ली, 13 फरवरी (वेबवार्ता)। सिम्स होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट का 9वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। यह कार्यक्रम आज स्टार सिटी मॉल मयूर विहार दिल्ली में ग्रीन लीफ रेसटोरेंट में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में फिल्म जगत के मशहूर कॉमेडियन व अभिनेता एक्टर मुश्ताक खान उपस्तिथ रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर समाजसेवी लतीफ अहमद व वेबवार्ता समाचार एजेंसी के संपादक सईद मौजूद रहे।

इस मौके पर संबोधित करते हुए सिम्स के निदेशक बिलाल हुसैन ने कहा कि हम देश के युवा वर्ग को हुनर के साथ-साथ रोजगार के संकल्प को पूरा करने का प्रयास करते हैं, जरूरत मंद बच्चों को होटल इंडस्ट्री के क्षेत्र में देश विदेशो में जाकर भारतीय पकवानों को परोसने के गुर सिखाकर रोजगार प्रदान करते हैं।

भारतीय वैज्ञानिक दुनिया भर में लहरा रहे परचम : प्रधानमंत्री मोदी

Sims Hotel Management Instituteइस अवसर पर मुख्य अतिथि मुश्ताक खान ने कहा कि सिम्स जिस प्रकार दिल्ली जैसे शहर में बच्चों को हुनर के साथ रोजगार दे रहा है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि आज सिम्स देश-विदेशों में अपनी एक पहचान बना चुका है। दुनिया में सबसे बड़ा काम शिक्षा व रोजगार प्रदान करना है और सिम्स इन दोनों कार्यों को बखूबी निभा रहा है। उन्होंने कहा कि सिम्स जिस प्रकार लगातार बच्चों को होटल इंडस्ट्री की बारीकियां सीखा कर उन्हें तेयार कर नौकरियां प्रदान करता है, उससे साबित होता है कि सिम्स बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित है तथा उन्हें शिक्षा व रोजगार देकर उनके भविष्य का सही निर्माण करता है।

बता दें की इस मौके पर फाइनल ईयर के बच्चों को विदाई भी दी गई, जिसमें दीपिश को शेफ आफ द बेच, करन जोशी पंचुल्टी आफ द बेच, राहुल महतो सिंसियरिटी आफ द बेच व वैभव को स्टूडेंट आफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया। इस मौके पर सिम्स की एकेडमिक हैड राना जाफरी ने सभी बच्चों को आगे आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा कार्यक्रम में अपने सहयोगी कोर्डिनेटर तलहा कोसर व इरशाद, शेफ जमील व सभी स्टाफ मेंबर का धन्यवाद किया। जाफरी ने कहा कि सिम्स का मकसद बच्चों को हुनर व रोजगार के साथ साथ उनकी स्किल्स पर्सनलिटी डेवलपमेंट, ग्रोमिंग, कम्युनिकेशन को सही करना भी है ताकि वह देश विदेशो में जाकर बहत्तर नौकरियां पा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *