MANSAROVAR DDA PARK FIRE

मानसरोवर पार्क डीडीए फ्लैट की पार्किंग में खडें वाहनों में लगी आग

नई दिल्ली, 23 जनवरी (वेबवार्ता)। राजधानी दिल्ली के मानसरोवर पार्क इलाके में कई वाहनों में रहस्यम तरीके से आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना में 16 कार, 9 मोटर बाइक और 3 स्कूटी जल गये। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आग लगने के वास्तविक कारणों की जानकारी मिल पायेगी। ये गाड़ियां मानसरोवर पार्क के पास डीडीए फ्लैट की पार्किंग में खड़ी थी। घटना के पिछे अराजक तत्वों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता। पिछले 15 दिनों में इस तरह की ये दूसरी घटना है।

जानकारी मिलने के बाद फायर बिग्रेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची। सूत्रों के अनुसार, देर रात करीब 2.45 बजे के आस पास इस घटना की जानकारी फायर बिग्रेड की टीम को मिली। वहीं इलाके के लोग इस घटना के बाद काफी हैरत में हैं। संभावना है कि यह किसी की शरारत भी हो सकती है। वैसे पुलिस जांच में घटना की सच्चाई सामने आयेगी। वैसे पिछले 15 दिनों के भीतर राजधानी दिल्ली में इस तरह की ये दूसरी घटना है। इससे पहले दिल्‍ली के विवेक विहार थाना क्षेत्र में इस तरह की घटना सामने आ चुकी है। यहां पुलिस स्‍टेशन के समीप रामलीला मैदान में कई गाड़ियां पार्किंग में खड़ी थीं। आधी रात के बाद तकरीबन 2 बजे अचानक से वहां आग लग गई। देखते ही देखते 14 वाहन जलकर खाक हो गए। इस घटना की भी सच्चाई सामने नहीं आई है।

दिल्ली के कई इलाकों में लग चुकी है आग

देश की राजधानी के दिल्ली के कई इलाको में अग्निकांड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हाल के कुछ दिनों पहले पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस में आग लग गई थी। इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी। आग बुझाने के लिए दमकल की 32 गाड़ियों को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी थी। इससे पहले पीरागढ़ी इलाके में की एक बैट्री फैक्‍ट्री में आग लग गई थी। यहां केमिकल होने की वजह से धमाके भी हुए थे। इसके चलते पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई थी। इस हादसे में एक दमकल कर्मचारी की मौत हो गई थी। इससे पहले पिछले साल अनाज मंडी की एक बैग बनाने वाली फैक्‍ट्री में आग लग गई थी। इस भीषण हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हो गए थे।

इलाके के थानाध्यक्ष मंगेश त्यागी ने बताया कि रात को गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों ने देखा कि आग लगी हुई है, पुलिस ने तुरंत फायर बिग्रेड को फोन करके बुलाया जिस पर आग पर काबू पा सके नही और ज्यादा वाहन इसकी चपेट में आ जाते। जैसा कि थाना बिल्कुल पास में ही है तो सभी पुलिसकर्मियों नें मौके पर पहुंच कर बाकी वाहनों को हटाकर बचा लिया। पुलिस के अनुसार इस घटना में किसी की जान नही गई। आग किस वजह से लगी है, पुलिस कारण जानने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *