Congress-Logo

Delhi Election 2020 : कांग्रेस ने जारी की 54 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची

New Delhi: कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए शनिवार को 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी। पार्टी की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक पूर्व मंत्री अशोक कुमार वालिया को कृष्णा नगर और हारून यूसुफ को बल्लीमारान से उम्मीदवार बनाया गया है। आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया गया है, जहां से वह निवर्तमान विधायक हैं।

 इसके आलावा कष्णा नगर से पूर्व मंत्री डॉ. अशोक वालिया को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि पूर्व मंत्री अमरिंदर सिंह लवली को पार्टी ने गांधी नगर से चुनावी मैदान में उतारा है। सीलमपुर से मतीन अहमद, मुस्फाबाद से अली मेंहदी, सुल्तानपुर माजरा से हरिकिशन और बादली से देवेंद्र यादव को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि आम आदमी पार्टी से बगावत करके कांग्रेस में शामिल होने वाली अलका लांबा को भी टिकट दिया गया है। अलका चांदनी चौक से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। वह भी इसी सीट से 2015 में चुनाव जीती थीं।

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की पुत्री शिवानी चोपड़ा को कालकाजी और चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी को संगम विहार से टिकट मिला है। अलका लांबा को चांदनी चौक से टिकट दिया गया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को टिकट दिया है। इसके अलावा नरेला सीट से सिद्धार्थ कुंडु, तिमारपुर से अमर लता सांगवान, आदर्शन नगर से मुकेश गोयल को उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

बता दें कि प्रत्याशियों के चयन को लेकर शनिवार को सीईसी की बैठक हुई। इससे पहले शुक्रवार को भी सीईसी की बैठक हुई थी। मीटिंग में 70 सीटों में से 50 उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *