Delhi Election : मां से तिलक करा नामांकन दाखिल करने निकले सीएम केजरीवाल

New Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) में नामांकन दाखिल करने निकलें हैं। नामांकन पर जाने से पहले केजरीवाल ने मां गीता देवी के हाथों से तिलक कराया। इस दौरान मां ने उनके हाथों में  रक्षा सूत्र भी बांधा। नामांकन से पहले अरविंद केजरीवाल रोड भी कर रहे हैं।

 नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अभी कांग्रेस या बीजेपी ने अपने कैंडिडेट्स का ऐलान नहीं किया है। बता दें कि रविवार को अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता, बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित ने नई दिल्ली क्षेत्र में उनके लिए वोट मांगे थे। केजरीवाल के बेटे पुलकित भी कैंपेनिंग में अपनी मम्मी और बहन के साथ मौजूद रहे। उनके साथ केवल एक-दो स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता और थे। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे।

केजरीवाल के खिलाफ कौन?

केजरीवाल का रोड शो कनॉट प्लेस होते हुए पंचकुला मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग से निकलता हुआ पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर खत्म होगा। इसमें पार्टी के विधायकों समेत तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। नई दिल्ली विधानसभा सीट पर फिलहाल विपक्षी दल बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में केजरीवाल लगातार तीसरी बार AAP के टिकट पर यहां से उम्मीदवार घोषित हुए हैं।

 नामांकन से एक दिन पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी पार्टी का 10 गारंटी कार्यक्रम लॉन्च किया है। केजरीवाल की दस गारंटी’ नाम के इस कार्यक्रम में जगमगाती दिल्ली से लेकर कच्ची कॉलोनियों को मुलभूत सुविधाएं देने की गारंटी की गई है। इसमें जहां झुग्गी, वहीं मकान का वादा भी शामिल है। इसके अलावा स्वच्छ पानी, स्वच्छता, बेहतर शिक्षा, अच्छा इलाज, प्रदूषण से निजात और ट्रैफिक सिस्टम में सुधार की बातें कहीं गई हैं।

केजरीवाल के परिवार ने भी मांगे वोट

चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए केजरीवार जहां पूरी दिल्ली में अपनी पार्टी की योजनाओं का ब्यौरा दे रहे हैं, वहीं उनके परिवार ने नई दिल्ली सीट पर जाकर चुनाव प्रचार किया है। रविवार को केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र की अंसारी कॉलोनी में AAP का रिपोर्ट कार्ड घर-घर जाकर लोगों को दिया और लोगों से अरविंद केजरीवाल को वोट देने की अपील की।

नई दिल्ली सीट पर इससे पहले साल 2013 में कांग्रेस की शीला दीक्षित और फिर 2015 में बीजेपी की नुपूर शर्मा को हराकर केजरीवाल ने यहां से विधानसभा चुनाव जीता था। साल 2008 में अस्तित्व में आई इस सीट पर 2008 में शीला दीक्षित को जीत मिली थी और अब यहां चौथी बार चुनाव होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *