अमित शाह का एलान, -अयोध्या में जल्द बनेगा आसमान छूता राम मंदिर

नई दिल्ली, 06 जनवरी (वेबवार्ता)। साउथ दिल्ली में साइकिल सवारों के लिए अलग से 550 करोड़ की लागत से बनने वाले ग्रीन स्टाइल ट्रैक का सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिलान्यास किया। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल और कांग्रेस पार्टी को जो करना है, कर ले। अयोध्या में जल्द आसमान छूता हुआ राम मंदिर बनने वाला है।

इसके आलावा सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर हिंसा भड़काने और भ्रम फैलाने पर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी पर कड़ा प्रहार करते हुये कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सीएए को लेकर गुमराह कर रहे हैं। और दिल्ली को दंगे में झोंकने का काम आम आदमी पार्टी और केजरीवाल ज़िम्मेदार है। और बड़ी निर्लज़्ज़त से कहते हैं कि दंगा करने वाले लोगों की मदद करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मामलों के मंत्री हरदीप पुरी, दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल, साउथ दिल्ली सांसद रमेश बिधुड़ी व अन्य नेता प्रमुख रूप से उपस्थित थे।<

शाह ने कहा कि दिल्ली में पैदल चलने वाले लोगों के लिए एक कल्पना की गई है कि उनके लिए साइकिल ट्रैक बनाया जाए। इस प्रोजेक्ट के आने से प्रदूषण में भी कमी आएगी। इसको बनाने के लिए प्लानिंग की गई है। पहले डर लगा रहता है। सड़क पर कोई टक्कर मार देगा। मनुष्य की तमाम परेशानियां होती थी। यह प्रोजेक्ट मोदी जी के फिट इंडिया प्रोजेक्ट को भी सहयोग करेगा। मैं चाहता हूं कि इस प्रोजेक्ट के जरिए लोग ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें। यह चाहे छात्र हों या आफिस जाने वाले लोग, सभी अपने स्वभाव से साइकिल का प्रयोग करें। इस ट्रैक के बनने से लोगों को जहां पैसे की बचत होगी तो वही उनके स्वास्थ्य में भी लाभ मिलेगा। इस प्रोजेक्ट के आने से जब दिल्ली को लाभ मिलेगा तो दिल्ली में हवा में प्रचार करने वाली सरकार ही बदल जाएगी।

 शाह ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली का बहुत नुकसान किया है। मोहल्ला क्लीनिक खोलकर लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है। आयुष्मान योजना लागू नहीं की जिससे ग्रुप में जो 500000 रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। लेकिन इतना चाहता हूं कि केजरीवाल को क्या तकलीफ है? पूछना चाहता हूं? इस गरीब बच्चे का इलाज अस्पताल में कराना चाहती है, तो केजरीवाल को क्या दिक्कत है? दिल्ली की जनता इस बार चुनाव में इसका जवाब उन्हें जरूर देगी क्योंकि दिल्ली की जनता का जुड़ाव नरेंद्र मोदी और बीजेपी से हो चुका है।

हमने देश की व्यवस्था का वह मॉडल बनाया, जो महात्मा गांधी चाहते थे : पीएम मोदी

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में जब नगर निगम के चुनाव हुए तो आम आदमी पार्टी का पत्ता साफ हो गया। ऐसा ही लोकसभा चुनाव में भी हुआ। एक भी काम अपने घोषणा-पत्र का नहीं किया। युवा अपने फोन में वाई-फाई ढूंढते हैं। दिल्ली को ज़हर जैसा पानी पीने को देते हैं। आज दिल्ली जल बोर्ड घाटे में चल रहा है। पहले 150 करोड़ के फायदे में थी। हमारे सांसद कहते हैं कि दिल्ली में 5 साल की सरकार नहीं सिर्फ 5 महीने की सरकार चल रही है क्योंकि वह सिर्फ पिछले 5 माह में काम करने के लिए उतरे हैं। 7 साल तक कॉलोनियों को लेकर समय बिताते रहे लेकिन कॉलोनियों को लेकर कोई काम नहीं किया है। हमने खुद प्रयास किया और कॉलोनियों को पास करके दिखाया है।

 दिल्ली में जहां झुग्गी, वहीं मकान भाजपा बना कर देने वाली है। हमने उनके लिए सोचा लेकिन केजरीवाल ने सिर्फ राजनीति के चलते अब एक घोषणा करके दे दी है। यह सिर्फ एक दिखावा है और कुछ नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर केजरीवाल भी सवाल पूछते हैं, इमरान खान भी और राहुल गांधी भी सवाल पूछते हैं? आखिर इनके बीच क्या संबंध है? मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि माइक पर भाषण देना बड़ा आसान होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *