21.1 C
New Delhi
Sunday, December 4, 2022

Weekend Box Office: फर्स्ट वीकेंड में 60 करोड़ पार हुई ‘दृश्यम 2’, अमिताभ बच्चन की ‘ऊंचाई’ ने भी लगाया जोर

अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ बॉक्स ऑफिस कमाल कर रही है। अपनी पिछली फिल्म ‘थैंक गॉड’ से अजय देवगन जो नहीं कर पाए थे, वह उन्होंने ‘दृश्यम 2’ से करके दिखा दिया है। फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत रही थी, जो बदस्तूर जारी है। फिल्म तीसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई कर रही है। ‘दृश्यम 2’ ने ओपनिंग डे पर रिकॉर्ड बनाते हुए 15 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जो तीसरे दिन दोगुनी हो गई। वहीं ‘दृश्यम 2’ जैसी फिल्म के आ जाने के बाद अमिताभ बच्चन की ‘ऊंचाई’ अभी भी बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है और अच्छी कमाई कर रही है। सूरज बड़जात्या की इस फिल्म ने दूसरे वीकेंड पर 6 करोड़ का कलेक्शन किया है।

‘दृश्यम 2’ ने तीन दिनों में यानी फर्स्ट वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई की है और ‘ऊंचाई’ का दूसरे हफ्ते में कैसा हाल रहा है, आइए विस्तार से बताते हैं।

‘दृश्यम 2’ की तीन दिनों की कमाई
सबसे पहले बात Drishyam 2 की। Ajay Devgn स्टारर इस क्राइम सस्पेंस थ्रिलर में Tabu, श्रिया सरन, इशिता दत्ता और अक्षय खन्ना जैसे एक्टर्स हैं। फिल्म की कहानी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है और वो इसे खूब प्यार भी दे रहे हैं। तीसरे दिन यानी रविवार, 20 नवंबर को ‘दृश्यम 2’ ने 26.50 करोड़ रुपये कमाए। भले ही अपनी पिछली फिल्म ‘थैंक गॉड’ से अजय देवगन ने निराश किया हो, लेकिन ऐसा लग रहा है कि ‘दृश्यम 2’ से वह इस निराशा को दूर कर देंगे। ‘दृश्यम 2’ का फर्स्ट वीकेंड का कलेक्शन 63 करोड़ के आसपास पहुंच चुका है। यानी तीन दिनों में ही ‘दृश्यम 2’ 60 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

‘दृश्यम 2’ को अभिषेक पाठक ने डायरेक्ट किया है। यह 2021 में आई इसी नाम की मलयालम फिल्म का हिंदी रीमेक है, जिसमें मोहनलाल लीड रोल में थे। यह फिल्म 50 करोड़ के बजट में बनी है और तीन दिन में ही यह अपने बजट का औसत निकाल चुकी है।

Box Office: दूसरे दिन भी ‘दृश्यम 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई छलांग, ऊंचाई और ब्लैक पैंथर 2 अब लुढ़कने की हालत में
navbharat timesDrishyam 2 Box Office: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर ‘दृश्यम 2’ की बल्ले-बल्ले, पुराना हिसाब चुकता करेंगे अजय देवगन
‘ऊंचाई’ की दूसरे हफ्ते में कमाई

अब बात करते हैं ‘ऊंचाई’ की। सूरज बड़जात्या की इस फिल्म Uunchai में अमिताभ बच्चन के अलावा अनुपम खेर, डैनी डेन्जोंगपा और बोमन ईरानी लीड रोल में हैं। यह एक पारिवारिक फिल्म है, जिसमें चार दोस्तों की कहानी हैं। एक दोस्त के मरने के बाद उसके माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई के आखिरी सपने को पूरा करने के लिए तीन दोस्त क्या करते हैं, उसे बड़े ही भावुक अंदाज में बताया गया है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी हैं। 11 नवंबर को रिलीज हुई ‘ऊंचाई’ बॉक्स ऑफिस पर दूसरा हफ्ता गुजार रही है और इसकी कमाई अच्छी चल रही है।

navbharat timesUunchai Vs Black Panther 2: ‘दृश्यम 2’ के आगे फिसल गई ‘ऊंचाई’, ‘वकांडा फॉरएवर’ ने बॉक्स ऑफिस पर टेके घुटने
‘बॉक्स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ऊंचाई’ ने दूसरे हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ रुपये की कमाई की है। हालांकि पहले हफ्ते में इसने 9.25 करोड़ कमाए थे। इस हिसाब से फिल्म की कमाई में दूसरे हफ्ते में 35 पर्सेंट की गिरावट है। अगर ‘दृश्यम 2’ न होती तो ‘ऊंचाई’ आराम से अपने पहले हफ्ते के कलेक्शन तक पहुंच जाती। अगर ‘ऊंचाई’ अभी भी हर दिन एक करोड़ रुपये कमाती है तो दूसरे हफ्ते में इसका कलेक्शन आसानी से 10 करोड़ तक पहुंच जाएगा। फिलहाल ‘ऊंचाई’ दो हफ्तों में 21.75 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles